scorecardresearch
 

Newswrap: PM ने किया देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन, पढ़ें- 5 खबरें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबसे लंबा रेलवे-रोड पुल समर्पित किया. वहीं अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जीजा इब्राहिम पार्कर के हत्यारे गैंगस्टर दयानंद पुजारी को 22 साल बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें- मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबसे लंबा रेलवे-रोड पुल समर्पित किया. वहीं अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जीजा इब्राहिम पार्कर के हत्यारे गैंगस्टर दयानंद पुजारी को 22 साल बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें- मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें.

Bogibeel Bridge: PM नरेंद्र मोदी बोले- दोबारा आती अटल सरकार तो 10 साल पहले बन जाता पुल

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबसे लंबा रेलवे-रोड पुल समर्पित किया. असम के डिब्रूगढ़ में प्रधानमंत्री ने आज 4.94 किलोमीटर की लंबाई वाले बोगीबील ब्रिज का उद्घाटन किया. इस पुल की मदद से असम और अरुणाचल प्रदेश की दूरी कम हो गई है, ये पुल असम के डिब्रूगढ़ में ब्रह्मपुत्र नदी के दक्षिण तट को धेमाजी जिले से जोड़ता है. इससे ही सटा अरुणाचल का सिलापत्थर भी है. इस पुल को चीन के लिहाज से भी काफी अहम माना जा रहा है.

22 साल बाद पकड़ा गया दाऊद के जीजा का हत्यारा, छिपा रहता था ढाबों में

मुंबई पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जीजा इब्राहिम पार्कर के हत्यारे गैंगस्टर दयानंद पुजारी को 22 साल बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि दयानंद पुजारी उर्फ़ सलियन 22 साल से फरार था. लेकिन मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट सात ने उसे पूर्वी मुंबई के कंजुमार्ग इलाके में धर दबोचा. वह पिछले लंबे समय से पुलिस को चकमा देकर अंडरग्राउंड हो जाता था.

मध्य प्रदेश: कमलनाथ कैबिनेट में 28 मंत्री, सिर्फ 1 मुस्लिम को मिला मंत्री पद

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को अपने कैबिनेट का विस्तार किया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 28 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. मंत्रियों में दो महिलाएं, एक मुस्लिम और एक निर्दलीय शामिल हैं. प्रदेश में पिछले 15 साल बाद मुस्लिम समुदाय को आरिफ अकील के रूप में कैबिनेट में जगह मिली है. जिन दो महिला विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया गया है, वे विजयलक्ष्मी साधौ (महेश्वर विधानसभा सीट) और इमरती देवी (डबरा विधानसभा सीट) हैं.

राजस्थानः अब विभाग बंटवारे का मामला उलझा, राहुल गांधी करेंगे फैसला

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार तो बन गई है, लेकिन सरकार के अंदर फंसा हुआ पेंच कामकाज को आगे नहीं बढ़ने दे रहा. मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच अभी तक सहमति नहीं बन पाई है. शपथ ग्रहण के 24 घंटे बाद भी तय नहीं हो पाया है कि किस मंत्री को कौन सा विभाग दिया जाए.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट...मैं व्हाइट हाउस में अकेला हो गया हूं

अमेरिका में जारी शटडाउन के बाद डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन में आर-पार की लड़ाई चल रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि वह व्हाइट हाउस में अकेले पड़ गए हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार को फ्लोरिडा में अपने मारा लागो रिजॉर्ट की यात्रा रद्द कर दी और कहा कि वह व्हाइट हाउस में पूरी तरह 'अकेले थे' और आंशिक रूप से ठप पड़े सरकारी कामकाज को शुरू करने के लिए डेमोक्रेट्स का बातचीत की मेज तक आने का इंतजार करते रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें