scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें- सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दिनदहाड़े एक दंपत्ति का अपहरण हो गया है. सोमवार सुबह इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर से दंपत्ति का बंदूक की नोक पर अपहरण किया गया. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के दूसरे मून मिशन Chandrayaan-2 की लॉन्चिंग, लॉन्च से 56.24 मिनट पहले रोक दी गई. वहीं, इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम इतिहास रचते हुए पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन बन गई है. पढ़ें- सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

साक्षी मिश्रा की फाइल फोटो साक्षी मिश्रा की फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दिनदहाड़े एक दंपत्ति का अपहरण हो गया है. सोमवार सुबह इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर से दंपत्ति का बंदूक की नोक पर अपहरण किया गया. मौके पर पुलिस पहुंच गई है और जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि दंपत्ति, प्रेम विवाह करने के बाद हाईकोर्ट में अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर पहुंचा था. इससे पहले दंपत्ति हाईकोर्ट के अंदर जा पाता, गेट के बाहर इंतजार कर रहे बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया. पढ़ें- सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

1- इलाहाबाद: सुरक्षा मांगने गया था प्रेमी जोड़ा, HC के बाहर से बंदूक के दम पर अपहरण

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सोमवार को दिनदहाड़े एक दंपति का अपहरण हो गया. सोमवार सुबह इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर दंपति का बंदूक की नोक पर अपहरण किया गया. पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को फतेहपुर से पकड़ लिया. पुलिस के मुताबिक, सभी सुरक्षित हैं और मामले की जांच की जा रही है.

2- चांद अभी दूर है...अंतिम समय में Chandrayaan-2 की लॉन्चिंग टालने के पीछे ये है कारण

तत्काल इसरो वैज्ञानिक ये पता करने की कोशिश में जुट गए कि लॉन्च से ठीक पहले ये तकनीकी कमी कहां से आई. इसरो प्रवक्ता बीआर गुरुप्रसाद ने इसरो की तरफ से बयान देते हुए कहा कि जीएसएलवी-एमके3 लॉन्च व्हीकल (रॉकेट) में खामी आने की वजह से लॉन्चिंग रोक दी गई है. लॉन्चिंग की अगली तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.

3- 44 साल का इंतजार खत्म, पहली बार विश्व चैम्पियन बना क्रिकेट का जन्मदाता

इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम इतिहास रचते हुए पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन बन गई है. इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूजीलैंड की चुनौती को ध्वस्त करते हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है.

4- हिमाचल के सोलन में बिल्डिंग ढही, 7 सैनिकों समेत 8 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी 

हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी-नाहन हाइवे के किनारे बने सेहज ढाबा और गेस्टहाउस की बिल्डिंग गिर गई. इस बिल्डिंग के नीचे कई लोग दब गए हैं. इस हादसे में 7 सैनिकों और एक महिला समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 28 लोगों को बचा लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है.

5- असम के 28 जिलों में बाढ़, 3181 गांव बने टापू, अब तक 11 लोगों की मौत

लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तर पूर्व के मैदानी इलाकों में जलप्रलय जैसे हालात पैदा हो गए हैं. असम के 33 में से 28 जिले भीषण बाढ़ की चपेट में हैं. ब्रह्मपुत्र का पानी लगातार बढ़ता जा रहा है. सूबे में करीब 26 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं. बाढ़ से असम के 3181 गांव टापू में तब्दील हो चुके हैं. बाढ़ और लैंडस्लाइड की चपेट में आने से 11 लोगों की जान जा चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें