scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें- सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को मनाने की कोशिशें जारी हैं. एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल सोमवार सुबह अजित पवार से मुलाकात करेंगे.

उद्धव ठाकरे और शरद पवार (फाइल फोटो) उद्धव ठाकरे और शरद पवार (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को मनाने की कोशिशें जारी है. वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा. इसके अलावा सुनील गावस्कर ने सौरभ गांगुली पर दिए गए एक बयान को लेकर विराट कोहली पर निशाना साधा है.

 

1. महाराष्ट्र: अकेले पड़ गए अजित पवार, NCP का दावा- हमारे साथ 53 विधायक

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को मनाने की कोशिशें जारी हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल सोमवार सुबह अजित पवार से मुलाकात करेंगे. इससे पहले एनसीपी नेता दिलीप वालसे पाटील, सुनील तटकरे और हसन मुश्रीफ ने अजित से मुलाकात की थी. इस मुलाकात से पहले एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने अजित पवार से वापस लौटने की अपील की थी.

2. प्रियंका का तंज-महाराष्ट्र में संविधान को ठेंगा दिखाकर कर्नाटक का खेल दोहरा रही BJP

महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ऑपरेशन लोटस शुरू कर दिया है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, टीवी दिखा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र में संस्थाओं, संविधान को ठेंगा दिखाते हुए कर्नाटक का खेल फिर से दोहराना चाह रही है.

3. अजित पवार को एक और झटका, 2 विधायकों को दिल्ली से मुंबई ले गई यूथ ब्रिगेड

महाराष्ट्र में सियासी तस्वीर मिनट दर मिनट बदलती जा रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के जो विधायक भारतीय जनता पार्टी का साथ होने का दावा कर रहे थे और दिल्ली आ गए थे उनमें से दो विधायक अब मुंबई वापस आ गए हैं. NCP के दौलत दरौडा और अनिल पाटिल सोमवार सुबह मुंबई पहुंचे. दो और विधायकों का वापस NCP के खेमे में वापस आ जाना अजित पवार गुट के लिए बड़ा झटका है.

4. गावस्कर बोले- कोहली के पैदा होने से पहले भी जीतती थी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के उस बयान पर नाराजगी जाहिर की जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत ने सौरभ गांगुली के दौर में टेस्ट क्रिकेट में कठिन चुनौतियों का सामना करना शुरू किया. इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम उस वक्त भी जीतती थी जब मौजूदा कैप्टन (विराट कोहली) पैदा भी नहीं हुए थे.

5. हांगकांगः चीन को झटका, जिला परिषद चुनाव में लोकतंत्र समर्थकों की बड़ी जीत

हांगकांग में छह महीनों से जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच रविवार को जिला परिषद के लिए रिकॉर्ड तोड़ 70 प्रतिशत वोटिंग हुई. मतदान के इस रुझान को सरकार विरोधी और लोकतांत्रिक समूह की भारी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है. इस चुनाव को हांगकांग की नेता और चीफ एग्जिक्यूटिव कैरी लैम के लिए एक शक्ति परीक्षण के तौर पर देखा जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें