scorecardresearch
 

NewsWarp: एम. करुणानिधि के निधन से शोक, पढ़ें शाम की बड़ी खबरें

DMK प्रमुख एम. करुणानिधि का निधन हो गया है. मंगलवार शाम 6:10 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली. पढ़िए मंगलवार शाम की बड़ी खबरें.

अस्पताल में करुणानिधि (फाइल फोटो) अस्पताल में करुणानिधि (फाइल फोटो)

1- करुणानिधि के निधन से शोक, तमिलनाडु में सड़कों पर उतरे समर्थक

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम. करुणानिधि का निधन हो गया है. मंगलवार शाम 6:10 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली. इससे पहले मेडिकल बुलेटिन में करुणानिधि की तबियत और बिगड़ने की बात कही गई थी, जिसके बाद गोपालपुरम और चेन्नई के कावेरी अस्पताल में उनके समर्थक जुट गए. वहीं, डीएमके समर्थकों की संख्या को देखते हुए पुलिस भी हाई अलर्ट पर है.

2- राज्यसभा उपसभापति चुनावः हरिवंश के खिलाफ विपक्ष से हो सकती हैं वंदना चव्हाण

राज्यसभा के उपसभापति चुनाव के लिए सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्ष के बीच खींचतान शुरू हो गई है. सूत्रों के मुताबिक जहां एक ओर एनडीए ने जेडीयू के सांसद हरिवंश को उम्मीदवार बनाया है, तो दूसरी ओर विपक्ष ने एनसीपी की वंदना चव्हाण को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकता है.

3- गावस्कर बोले- टीम इंडिया का बस एक बल्लेबाज लेता है मुझसे सलाह

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि मौजूदा भारतीय टीम में एक ही बल्लेबाज है, जो उनसे सलाह चाहता है. गावस्कर ने खुलासा किया कि आधुनिक दौर में सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही अपनी बल्लेबाजी पर उनसे बात करते हैं. कभी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे क्रिकेटर 'लिटिल मास्टर' से अपनी बल्लेबाजी पर चर्चा करते थे.

4- राजस्थान में बजा चुनावी बिगुल, ये है विधानसभा का गणित

राजस्थान विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. राज्य के दोनों प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस चुनाव प्रचार में कूद गए हैं. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जहां राजस्थान गौरव यात्रा कर बीजेपी सरकार के विकास कार्यों को जनता तक पहुंचा रही हैं, वहीं कांग्रेस 40 दिन की इस चुनावी यात्रा पर हर दिन बीजेपी सरकार से एक सवाल पूछ रही है. हालांकि, केंद्रीय नेताओं ने अब तक चुनाव प्रचार की कमान नहीं संभाली है.

5- DND 2.0: अनचाही कॉल से छुटकारा पाने के लिए अब उमंग ऐप आएगा काम

अनचाहे कॉल से छुटकारा पाने के लिए टेलीकॉम रेग्युलेटरी ट्राई ने डीएनएडी 2.0 ऐप लॉन्च किया है. अब इस ऐप को आप उमंग ऐप के प्लैटफॉर्म पर भी यूज कर सकेंगे. ट्राई ने अपनी 'माय कॉल, और डीएनडी 2.0 ऐप' को उमंग ऐप से इंटीग्रेट कर दिया है. फिलहाल ये दोनों ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उमंग के प्लैटफॉर्म पर लाए गए हैं. आने वाले दिनों में यह आईफोन यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा. हालांकि इसको लेकर फिलहाल कोई तय समय नहीं बताया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें