scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. वहीं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर जब उनके नेता संसद में बोल रहे थे तो उन्हें वहां अपनी बात रखनी चाहिए.

अरुण जेटली (फाइल फोटो) अरुण जेटली (फाइल फोटो)

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. वहीं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर जब उनके नेता संसद में बोल रहे थे तो उन्हें वहां अपनी बात रखनी चाहिए. इसके अलावा ईशांत शर्मा के हासिल किए गए विकेटों से वेस्टइंडीज की टीम पस्त हो गई. पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें

1-अरुण जेटली का आखिरी ट्वीट, इन्हें किया था नमन, धारा 370 के लिए लिखी थी ये बातें

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनको बीते 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. उस समय उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. लंबे समय से चल रही बीमारी के चलते उन्होंने दूसरी बार नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर कैबिनेट में शामिल होने से विनम्रता पूर्वक मना कर दिया था. अरुण जेटली मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में दूसरे नंबर के सबसे अहम शख्सियत थे. अपने फैसलों से वह हमेशा चर्चा में बने रहते थे.

2-सत्यपाल मलिक बोले- विपक्षी दल के नेताओं का कश्मीर आकर राजनीति करना ठीक नहीं

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर जब उनके नेता संसद में बोल रहे थे तो उन्हें वहां अपनी बात रखनी चाहिए.

3-जेट एयरवेज केस: नरेश गोयल पर कसा शिकंजा, ED ने की विदेशी खातों जांच

पूर्व जेट किंग और जेट एयरवेज के पूर्व अध्यक्ष नरेश गोयल के लिए परेशानी बढ़ती जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नरेश गोयल से जुड़े विदेशी बैंक खातों का पता लगाया है, जिसमें भारी मात्रा में धनराशि है.  ईडी ने नरेश गोयल और उनके लंबे समय के सहयोगी हसमुख गर्डी के लिए जेट एयरवेज समूह के दिल्ली और मुंबई स्थित 12 आधिकारिक जगहों पर सर्च अभियान चलाया.

4-कभी लोकसभा चुनाव नहीं जीते जेटली, पर संभालते रहे हैवीवेट मंत्रालय

अरुण जेटली भारत की सियासत के वो चेहरे थे जो चुनावी राजनीति की बिसात से तालमेल नहीं बिठा सके. लेकिन सत्ता प्रतिष्ठान में उनका कद हमेशा टॉप फाइव नेताओं में रहा, चाहे वो वाजपेयी सरकार हो या फिर नरेंद्र मोदी की सरकार, उनकी मुट्ठी में हमेशा से हैवीवेट मंत्रालय रहा. यह उनकी असाधारण नेतृत्व क्षमता का नतीजा था कि उन्हें हमेशा वित्त, कानून और रक्षा जैसे मंत्रालय दिए गए.

5-ईशांत ने खोला राज- बुमराह की इस टिप्स की वजह से झटके 5 विकेट

ईशांत शर्मा के हासिल किए गए विकेटों से वेस्टइंडीज की टीम पस्त हो गई और भारत के सीनियर तेज गेंदबाज ने इसका श्रेय अपने गेंदबाजी साझेदार जसप्रीत बुमराह की सलाह को दिया जिन्होंने उन्हें 'क्रॉस-सीम' डालने को कहा था. ईशांत ने 42 रन देकर पांच विकेट हासिल किये जिसमें उन्होंने अंतिम तीन ओवरों में तीन विकेट झटके जिससे उन्होंने नौंवी बार टेस्ट में यह कारनामा हासिल किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें