scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर मचे बवाल के बीच असम की राजधानी गुवाहाटी में कर्फ्यू से शनिवार को भी ढील दी गई है. वहीं दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ भारत बचाओ रैली कर रही है, जिसमें पूरे देश के कार्यकर्ता शामिल होंगे.

असम में प्रदर्शनकारियों के आक्रोश का शिकार हुए वाहन असम में प्रदर्शनकारियों के आक्रोश का शिकार हुए वाहन

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर मचे बवाल के बीच असम की राजधानी गुवाहाटी में कर्फ्यू से शनिवार को भी ढील दी गई है. वहीं दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ भारत बचाओ रैली कर रही है, जिसमें पूरे देश के कार्यकर्ता शामिल होंगे. दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड इलाके में लगी आग में 43 लोगों के मारे जाने की घटना के घाव अभी भरे भी नहीं थे कि मुंडका इलाके में आग लग गई. इसके अलावा हैदराबाद में एक युवती से मदद के बहाने रेप करने का मामला सामने आया है.

1- नागरिकता बिल पर बवाल के बीच गुवाहाटी में कर्फ्यू में ढील, इंटरनेट अब भी बंद

नागरिकता बिल के खिलाफ पूर्वोत्तर में बवाल और हंगामे के साथ देश के अलग अलग हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन जारी है. असम, त्रिपुरा में सेना तैनात है और कर्फ्यू भी लागू है. हालांकि असम में फिलहाल शांति की खबर है. गुवाहाटी में आज (शनिवार) को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. जबकि मोबाइल इंटरनेट और मैसेजिंग सेवा अभी भी बंद है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद गुरुवार शाम से ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी.

2- मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, भारत बचाओ रैली में जुटेंगे देशभर के कार्यकर्ता

कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी, किसान विरोधी नीतियों, महिलाओं के खिलाफ हिंसा, बेरोजगारी और संविधान पर हमले को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ आज दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली कर रही है. इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. इस रैली में हिस्सा लेने के लिए देश के कोने-कोने से लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता रामलीला मैदान पहुंच रहे हैं.

3- हैदराबाद में फिर आया रेप का मामला, मदद के बहाने ऑटो ड्राइवर ने किया बलात्कार

तेलंगाना के हैदराबाद में रेप का एक और मामला सामने आया है. यहां चंद्रयांगुत्ता थाना क्षेत्र में एक 18 वर्षीय लड़की से एक ऑटो ड्राइवर ने कथित रूप से रेप किया. पीड़ित अपनी 10 वर्षीय बहन के साथ रास्ता भूल गई थी, तो आरोपी ऑटो ड्राइवर ने उन्हें मदद की पेशकश की. इसके बाद 8 दिसंबर की रात लड़की का ऑटो ड्राइवर ने यौन उत्पीड़न किया. ऑटो ड्राइवर ने शहर के नामपल्ली इलाके में एक लॉज में लड़की के साथ रेप किया.

4- दिल्ली: हफ्ते भर में दूसरा अग्निकांड, मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग

दिल्ली के अनाज मंडी के बाद अब मुंडका इलाके में एक लकड़ी के गोदाम में आग लगने का मामला सामने आया है. आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 21 गाड़ियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि आग की इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

5- पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, उत्तराखंड के कई जिलों में आज स्कूल बंद

जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी है. दो दिनों से तीनों राज्यों में जोरदार बर्फ पड़ रही है. बर्फबारी के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बर्फबारी की वजह से चंबा, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग और देहरादून समेत कई जिलों में शनिवार को सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. हिमाचल प्रदेश के 12 में से 8 ज़िले पिछले 48 घंटों में बर्फबारी की जद में आ चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें