scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें- रविवार शाम की 5 बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने अब विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना बड़ी चुनौती है. वहीं महाराष्ट्र में पल-पल सियासी रणनीति बदलती दिख रही है. एनसीपी ने अपने विधायकों की जासूसी करने का आरोप लगाया है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटोः PTI) मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटोः PTI)

महाराष्ट्र में अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने अब विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना बड़ी चुनौती है. वहीं महाराष्ट्र में पल-पल सियासी रणनीति बदलती दिख रही है. एनसीपी ने अपने विधायकों की जासूसी करने का आरोप लगाया है. इसके अलावा महाराष्ट्र की लड़ाई रविवार को ट्वीटर पर लड़ी जा रही है. दोपहर बाद अचानक डिप्टी सीएम अजित पवार सक्रिय हुए और एक के बाद एक कई ट्वीट किए. पढ़ें- रविवार शाम की 5 बड़ी खबरें:-

1-महाराष्ट्र में शुरू हुआ 'ऑपरेशन लोटस', इन 4 नेताओं को नंबर जुटाने की जिम्मेदारी

महाराष्ट्र में अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने अब विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना बड़ी चुनौती है. लिहाजा महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 'ऑपरेशन लोटस' शुरू कर दिया है.

2-विधायकों के होटल में सादी वर्दी में पुलिस, NCP ने लगाया जासूसी का आरोप

महाराष्ट्र में पल-पल सियासी रणनीति बदलती दिख रही है. एनसीपी ने अपने विधायकों की जासूसी करने का आरोप लगाया है. जिस होटल में एनसीपी के विधायक ठहरे थे, उस होटल में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को देखा गया है. एनसीपी के विधायकों ने पुलिसकर्मियों को सादी वर्दी में होटल में पकड़ा है और जासूसी करने का आरोप लगाया है.

3-शरद पवार का भतीजे को जवाब- गुमराह न करें अजित, BJP से गठबंधन का सवाल ही नहीं

महाराष्ट्र की लड़ाई रविवार को ट्वीटर पर लड़ी जा रही है. दोपहर बाद अचानक डिप्टी सीएम अजित पवार सक्रिय हुए और एक के बाद एक कई ट्वीट किए. अजित पवार ने कहा कि एनसीपी और बीजेपी महाराष्ट्र को स्थिर सरकार देगी. अजित पवार ने यह भी कहा कि वे एनसीपी में हैं और आगे भी एनसीपी में ही रहेंगे इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शरद पवार ही उनके नेता है.

4-डिप्टी CM अजित पवार का ट्वीट- मैं NCP में हूं और रहूंगा, शरद पवार ही हमारे नेता

महाराष्ट्र के नवनियुक्त उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने एक बार फिर कहा है कि बीजेपी-एनसीपी गठबंधन अगले पांच साल तक सूबे को स्थिर सरकार देगी. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा है कि वे एनसीपी में हैं और हमेशा एनसीपी में ही रहेंगे और शरद पवार साहब हमारे नेता हैं. अजित पवार कुछ देर से ताबड़तोड़ ट्वीट कर रहे हैं. कुछ ही देर पहले उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा था कि वे महाराष्ट्र में स्थायी सरकार देंगे.

5-ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत का धमाका, बांग्लादेश का 2-0 से किया सूपड़ा साफ

कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से धूल चटा दी है. विराट कोहली की सेना ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में शानदार जीत दर्ज कर ली है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. बताते चले कि भारत ने इंदौर टेस्ट में तीन दिन में ही बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी. इसके बाद कोलकाता में भी भारत ने बांग्लादेश को मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. भारत की आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में ये लगातार 7वीं जीत है. इस जीत के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक हो गए हैं. पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही भारतीय टीम की स्थिति और भी मजबूत हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें