scorecardresearch
 

News Wiz 2019 finale: जम्मू के जोधामल पब्लिक स्कूल की टीम ने जीती ट्रॉफी

जम्मू के जोधामल पब्लि‍क स्कूल के स्टूडेंट बुरहान रशीद जरगर और राघव खजूरिया ने फिनाले के अंतिम दौर तक जबरदस्त मेहनत की और अपने साथ न्यूज विज की ट्रॉफी लेकर गए. 

जम्मू की टीम ने जीती ट्रॉफी जम्मू की टीम ने जीती ट्रॉफी

  • न्यूज विज 2019 के चौथे संस्करण के ग्रैंड फिनाले में जम्मू की टीम जीती
  • जम्मू के जोधामल पब्लि‍क स्कूल के स्टूडेंट्स ने हासिल किया खि‍ताब
  • इस स्कूल के स्टूडेंट बुरहान रशीद जरगर और राघव खजूरिया को मिली जीत

जम्मू के जोधामल पब्लि‍क स्कूल के स्टूडेंट बुरहान रशीद जरगर और राघव खजूरिया ने भारत के पहले और सबसे बड़े समाचार क्विज प्रतिस्पर्धा 'न्यूज विज 2019' (News Wiz 2019) के चौथे संस्करण के ग्रैंड फिनाले में जीत हासिल कर ली है.

 'न्यूज विज' के चौथे सीजन का समापन शनिवार, 28 दिसंबर को हुआ. इंडिया टुडे ग्रुप द्वारा संचालित इस क्विज में जोधामल पब्लिक स्कूल की टीम ने ट्रॉफी जीती.

जम्मू ने रचा इतिहास

लगातार प्रयास जारी रखते हुए बुरहान और राघव ने फिनाले के अंतिम दौर तक जबरदस्त मेहनत की और अपने घर बेहद प्रतिष्ठ‍ित न्यूज विज ट्रॉफी लेकर गए. दोनों ने अपने स्कूल और जम्मू शहर का प्रतिनिधित्व किया और अपने साथ ट्रॉफी लेकर गए. उनका शांत व्यवहार और गजब की तैयारी देखकर हर कोई प्रभावित था. उत्तर भारत के जम्मू शहर ने पहले प्रयास में ही यह ट्रॉफी जीतकर इतिहास बना दिया.

तीन टीमें ग्रैंड फिनाले में थीं

ग्रैंड फिनाले में तीन टीमें पहुंची थीं- जोधामल पब्लिक स्कूल (जम्मू), द बिशप्स स्कूल (कैम्प, पुणे) और द आर्यन इंटरनेशनल स्कूल (वाराणसी). इस साल मुकाबला काफी कड़ा था. न्यूज विज भारतीय टीवी पर चलने वाला एकमात्र क्विज शो है जिसकी शुरुआत 2016 में हुई थी.

पिछले चार साल में यह शो स्टूडेंट्स का सबसे पसंदीदा क्विज शो बन गया है. यह देश के प्रतिभावान किशोरों को राष्ट्रीय स्तर का मंच मुहैया कराता है. हर साल हजारों स्कूल इस प्रतिस्पर्धा में शामिल होने के लिए आवेदन करते हैं, इस उम्मीद में कि वे राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करेंगे और उनके स्टूडेंट इसमें कामयाबी हासिल करेंगे.

दो लाख स्टूडेंट्स तक पहुंच

न्यूज विज के सीजन 4 में 750 से ज्यादा स्कूलों और करीब दो लाख स्टूडेंट्स तक पहुंच कायम की गई. हर टीम में एक जोड़ी स्टूडेंट होते हैं. इस क्विज शो की मेजबानी इंडिया टुडे समूह के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने की.

इस क्विज में एक ट्विस्ट था वाइल्ड कार्ड एंट्री का जिसमें एक टीम को न्यूज विज ग्राउंड फेस्ट के द्वारा फिर से टेलीवाइज्ड राउंड में शामिल होने का मौका मिलता है. चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में हुए इवेंट के दौरान राजदीप सरदेसाई ने वाइल्डकार्ड एंट्री के लिए टीम का चयन किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें