scorecardresearch
 

चालान के अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त, लगाया साढ़े 6 लाख का जुर्माना

ओडिशा के संबलपुर में एक ट्रक का 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का चालान काटा गया है. यह ट्रक नगालैंड का है. ट्रक के मालिक ने जुलाई 2014 से सितंबर 2019 तक टैक्स का भुगतान नहीं किया था.

ओडिशा में ट्रक का कटा 6,53,100 रुपये का चालान ओडिशा में ट्रक का कटा 6,53,100 रुपये का चालान

  • एक सितंबर से लागू हुआ है नया कानून, बढ़ गई है जुर्माना की राशि
  • इससे पहले दिल्ली में एक ट्रक का कटा था दो लाख रुपये का चालान

नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से वाहनों के ताबड़तोड़ चालान काटे जा रहे हैं. कई बार चालान की राशि इतनी ज्यादा होती है कि लोग हैरान रह जाते हैं. अब ताजा मामला ओडिशा के संबलपुर का है, जहां एक ट्रक का 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का चालान काटा गया है. यह ट्रक नगालैंड का है. ट्रक के मालिक ने जुलाई 2014 से सितंबर 2019 तक टैक्स का भुगतान नहीं किया था. साथ ही ट्रक का परमिट, पॉल्यूशन सर्टीफिकेट और इंश्योरेंस भी नहीं था.

ट्रक के मालिक का नाम शैलेष शंकर लाल गुप्ता है. वो नगालैंड के रहने वाले हैं. इससे पहले दिल्ली में एक ट्रक का 2 लाख 500 रुपये का चालान काटा गया था. इसके बाद राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर 2 लाख 5 सौ रुपये का चालान भरना पड़ा था.

इस ट्रक का चालान बुधवार रात को किया गया. बताया जा रहा है कि यह ट्रक बुधवार रात दिल्ली के मुकरबा चौक से भलस्वा की तरफ जा रहा था. ट्रक पर रेत भरा हुआ था. इस ट्रक का चालान ओवरलोडिंग के चलते किया गया था. इसके बाद गुरुवार को चालान को रोहिणी कोर्ट में जमा किया गया.

आपको बता दें कि नए कानून के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना की धनराशि करीब 10 गुना तक बढ़ाई गई है. नया कानून एक सितंबर से लागू हो गया है. इन कानून के लागू होने के बाद वाहनों की कीमत से भी ज्यादा वाहनों का चालान काटा गया. इसको लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. आम लोगों की नाराजगी को देखते हुए कई राज्यों ने नए मोटर व्हीकल एक्ट का भी विरोध किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें