scorecardresearch
 

मुंबई में बोले PM मोदी, 10 साल तक जिन्होंने अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया वो जेल में हैं

18 अक्टूबर 2019, 9:41 PM IST

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव का प्रचार अब अपने अंतिम दौर में हैं. शनिवार को चुनाव प्रचार थमेगा, लेकिन उससे पहले शुक्रवार को दिग्गजों की जंग है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा में दो रैली को संबोधित किया, तो वहीं यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की हरियाणा में होने वाली रैली रद्द हो गई है. इस रैली में सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी पहुंचे.

 

8:50 PM (एक वर्ष पहले)

जिन्होंने अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया वो जेल में: पीएम मोदी

Posted by :- Sana Zaidi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों-इशारों में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिंदबरम पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 साल तक जिन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था, बैंकिंग व्यवस्था को बर्बाद किया है, उनमें से आज कोई तिहाड़ में है, तो कोई मुंबई की जेल में है.
8:36 PM (एक वर्ष पहले)

हमारी सरकार में मुंबई मेट्रो ने पकड़ी रफ्तार: पीएम मोदी

Posted by :- Sana Zaidi
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुंबई में मेट्रो बनाने का प्रस्ताव 1997 में रखा गया था, लेकिन मुंबई मेट्रो की नींव 2006 में रखी गई. 2013-14 तक केवल एक सिंगल लाइन खोली गई, 16 साल में सिर्फ 11 किलोमीटर की ही रफ्तार मिल पाई. हमारी सरकार ने तेजी से काम किया.
8:31 PM (एक वर्ष पहले)

हमारी सरकार पर नहीं भ्रष्टाचार का दाग

Posted by :- Sana Zaidi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है. हमारी सरकार विकास के लिए और जनता के सपनों को पूरा करने के लिए काम कर रही है. अब अधिकतर सेवाएं ऑनलाइन हो गई हैं और भ्रष्टाचार कम हो रहा है.
8:26 PM (एक वर्ष पहले)

पीएम मोदी बोले- विकास के लिए काम कर रही है हमारी सरकार

Posted by :- Sana Zaidi
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले की भ्रष्ट सरकार, भ्रष्टाचारियों के सपनों को पूरा करने के लिए काम करती थी. नई योजनाओं के नाम पर, किसानों को सिंचाई के नाम पर इन लोगों ने महाराष्ट्र को घोटालों से सींच दिया था. आज भरोसेमंद सरकार लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए काम कर रही है.
8:22 PM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र की जनता ने दिया खास मौका

Posted by :- Sana Zaidi
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और NCP के शासन में मुंबई के विकास से ज्यादा मंत्रालय के स्ट्रक्टर पर फोकस होता था. कौन सा सीएम, कौन सा मिनिस्टर कब बदल जाए और किसकी लॉटरी लग जाए, इसी कयास और प्रयास में इनके 5 साल बीत जाते थे. इसके पहले 50 साल तक किसी को भी 5 साल महाराष्ट्र की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ.
8:19 PM (एक वर्ष पहले)

पीएम मोदी बोले- इनोवेटिव वेंचर कैपिटल है मुंबई

Posted by :- Sana Zaidi
प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुंबई को अवसरों की भूमि के रूप में देखा जाता है. मुंबई में बेहतरीन ह्यूमन कैपिटल है, इनोवेटिव वेंचर कैपिटल है और मुंबई भारत की मजबूत फाइनेंशियल कैपिटल भी है.
8:18 PM (एक वर्ष पहले)

पीएम मोदी का संबोधन शुरू

Posted by :- Sana Zaidi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.
8:17 PM (एक वर्ष पहले)

प्रधानमंत्री मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को दी श्रद्धांजलि

Posted by :- Sana Zaidi



8:16 PM (एक वर्ष पहले)

उद्धव ठाकरे बोले- सावरकर को मिले भारत रत्न

Posted by :- Sana Zaidi
शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि सावरकर एक क्रांतिकारी थे, उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए.
6:00 PM (एक वर्ष पहले)

हेमा मालिनी बोलीं- सुरक्षित हाथों में है देश

Posted by :- Sana Zaidi
बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने होडल में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास नरेंद्र मोदी जैसा कोई दूसरा पीएम नहीं हो सकता. हमारा देश सुरक्षित हाथों में है, इसलिए किसी अन्य पार्टी को समर्थन देने के बारे में सोचें भी ना.
5:11 PM (एक वर्ष पहले)

बंटकर नहीं एकजुट होने से होगा देश का विकास

Posted by :- Sana Zaidi
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं, एक हिंदुस्तानी को दूसरे से लड़ाने का काम करते हैं. ये हिन्दू को मुस्लिम से, जाट को गैर-जाट से, दक्षिण भारतीयों को उत्तर भारतीयों से लड़ाते हैं. ये देश बंटकर नहीं, एकजुट होकर ही विकास कर सकता है.
5:06 PM (एक वर्ष पहले)

मोदी सरकार में अर्थव्यवस्था की हालत खराब

Posted by :- Sana Zaidi
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी के जरिए गरीबों, मजदूरों, किसानों की जेब से पैसा निकाल लिया. पैसे न होने के कारण आपने सामान खरीदना बंद कर दिया, इससे फैक्ट्रियां ठप्प हो गई. इससे अर्थव्यवस्था की हालत खराब हो गई है.
5:02 PM (एक वर्ष पहले)

पीएम मोदी ने उद्योगपतियों का कर्ज किया माफ

Posted by :- Sana Zaidi
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया लेकिन किसी ने आवाज तक नहीं उठाई. किसानों का कर्ज माफ किया जाता है, तो एक के बाद एक कई लेख आ जाते हैं. कहा जाता है कि इससे किसान आलसी हो जाएंगे.
5:01 PM (एक वर्ष पहले)

हरियाणा के किसानों का कर्ज नहीं हुआ माफ

Posted by :- Sana Zaidi
राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने कहा था कि किसानों का कर्जा माफ होगा, लेकिन आज तक नहीं हुआ. हमने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब में किसानों से कर्ज माफी का वादा किया था और हमने वो कर दिया.
4:57 PM (एक वर्ष पहले)

मीडिया पर बसरे राहुल गांधी

Posted by :- Sana Zaidi
राहुल गांधी ने मीडिया के प्रति भा नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि मीडिया में बेरोजगारी, किसानों की समस्या और अर्थव्यवस्था के बारे में कोई बात नहीं बताई जाती.
4:55 PM (एक वर्ष पहले)

राहुल गांधी ने हरियाणा की जनता को दिया सोनिया गांधी का संदेश

Posted by :- Sana Zaidi
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए कहा  सोनिया गांधी जी को आना था, लेकिन अस्वस्थ होने के कारण वो नहीं आ पाई हैं. उन्होंने अपना संदेश देने के लिए मुझे भेजा है.
2:44 PM (एक वर्ष पहले)

हरियाणा के हिसार में पीएम मोदी की रैली...

Posted by :- Mohit Grover
हरियाणा के हिसार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि हरियाणा ने हर बार मेरी झोली भरी है. इस बार हिसार पहले से भी प्रचंड जनादेश बीजेपी के पक्ष में देने वाला है. उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा में सारे रिकॉर्ड टूटेंगे. हरियाणा का मुझपर पूरा अधिकार, मैं आपके सुख-दुख का साथी हूं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के हाल आज आप समझ रहे हैं, संसद के परिसर में कांग्रेस के नेता हरियाणा के नेता को आंखें दिखा रहे थे, क्या ये हरियाणा का अपमान आप सहन करेंगे?
2:42 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Mohit Grover
10:25 AM (एक वर्ष पहले)

हरियाणा में होने वाली सोनिया गांधी इकलौती रैली रद्द

Posted by :- Mohit Grover
हरियाणा के महेंद्रगढ़ में होने वाली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की रैली रद्द हो गई है. सोनिया गांधी की जगह अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस रैली को संबोधित करेंगे. सोनिया गांधी ने इन विधानसभा चुनाव में एक भी रैली को संबोधित नहीं किया है, ये इकलौती रैली थी.
7:35 AM (एक वर्ष पहले)

और किसकी कहां पर होगी रैली?

Posted by :- Mohit Grover
अमित शाह: चार रैली, महाराष्ट्र
राजनाथ सिंह: तीन रैली, हरियाणा
वीके सिंह, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, गौतम गंभीर, रविकिशन: हरियाणा
जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, शरद पवार, सिद्धारमैया, ज्योतिरादित्य सिंधिया: महाराष्ट्र