scorecardresearch
 

PAK पर बोले मोदी- आतंक पर निर्णायक लड़ाई का वक्त, ट्रंप पूरी तरह साथ

23 सितंबर 2019, 12:42 AM IST

Howdy Modi Event: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एनआरजी स्टेडियम में 50 हजार लोगों की एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अबकी बार ट्रंप सरकार तो वहीं ट्रंप ने कहा कि भारत के साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से लड़ेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सपरिवार भारत आने का न्यौता दिया.

 

12:21 AM (एक वर्ष पहले)

लोगों का अभिनंदन करते मोदी-ट्रंप

Posted by :- Tirupati Srivastava
12:16 AM (एक वर्ष पहले)

मोदी ने ट्रंप को सपरिवार भारत आने का न्यौता दिया

Posted by :- Tirupati Srivastava
पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप आर्ट ऑफ द डील में माहिर हैं. मैं उनसे सीख रहा हूं. उनसे बातचीत से सकारात्मक परिणाम आएंगे. इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सपरिवार भारत आने का न्यौता दिया. आखिरी में मोदी ने स्टेडियम में आए सभी लोगों का आभार जताया और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ सभी अभिनंदन करते हुए निकल गए.

12:07 AM (एक वर्ष पहले)

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की जरूरतः पीएम मोदी

Posted by :- Tirupati Srivastava
पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग हैं, जो अशांति चाहते हैं और आतंक को पालते पोसते हैं. उनकी पहचान पूरी दुनिया अच्छी तरह जानती है. पाकिस्तान का बिना नाम लिए पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की जरूरत है. भारत में बहुत कुछ हो रहा है. हम बहुत कुछ करने का इरादा लेकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत समस्याओं के पूर्ण समाधान की ओर बढ़ रहा है. आज देश में हाई ग्रोथ का दौर आया है. हम चुनौतियों को टाल नहीं बल्कि टकरा रहे हैं. मोदी ने कहा कि भारत में कॉरपोरेट टैक्स में कमी से लोग उत्साहित हैं.
12:02 AM (एक वर्ष पहले)

धारा-370 को हमने फेयरवेल दे दिया

Posted by :- Tirupati Srivastava
पीएम मोदी ने कहा कि सरकार आसान जीवनशैली की दिशा में काम कर रही है. 5 साल में 50 फीसदी लोगों के पास बैंक खाते हैं. गैस कनेक्शन 55 से 95 फीसदी तक लोगों को मिल गया है. 10 हजार से ज्यादा सरकारी सुविधाएं ऑनलाइन उपलब्ध है. पहले टैक्स रिफंड आने में महीनों लग जाते थे, लेकिन अब 10 दिनों में रिफंड सीधे खाते में चला जाता है. उन्होंने कहा कि दर्जनों टैक्स के जाल को हमने फेयरवेल दे दिया है और जीएसटी लाए हैं. साथ भष्ट्राचार की भी विदाई कर रहे हैं. भारत में एक दिन में 50 लाख लोगों ने इनकम टैक्स भरा है. टेलीकॉम क्षेत्र में भी भारत तेजी से बढ़ रहा है. मोदी ने कहा कि हमने देश में 3.5 लाख संदिग्ध कंपनियों को फेरवल दे दिया है. जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को भी फेयरवेल दे दिया गया है.
11:42 PM (एक वर्ष पहले)

न्यू इंडिया भारत का सबसे बड़ा संकल्प

Posted by :- Tirupati Srivastava
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इस बार भारत में हुए लोकसभा चुनाव में 61 करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया. इसमें 18 करोड़ युवाओं ने पहली बार वोट किया. इस बार सबसे ज्यादा महिलाएं चुनकर आईं. 60 साल बाद भारत को पूर्ण बहुमत की सरकार मिली है. आज भारत का सबसे बड़ा नारा संकल्प से सिद्धि है और संकल्प न्यू इंडिया है. इसके लिए भारत दिन-रात लगा हुआ है. ह्यूस्टन में पीएम मोदी ने कहा कि धैर्य हमारी पहचान, लेकिन अब हम अधीर हैं.
11:31 PM (एक वर्ष पहले)

हाउडी मोदी मतलब, भारत में सब अच्छा है

Posted by :- Tirupati Srivastava
ट्रंप के बाद जब पीएम मोदी दोबारा संबोधित करने आए तो कुछ इस अंदाजा में आगाज किया. उन्होंने कहा कि Howdy माई फ्रेंड्स, ये जो माहौल है व अकल्पनीय है. आज हम यहां नई हिस्ट्री के साथ केमेस्ट्री भी देख रहे हैं. एनआरजी की एनर्जी भारत-अमेरिका की बढ़ती सिनर्जी की गवाह है. ये मोदी अकेले नहीं है. हाउडी मोदी का जवाब ये है कि भारत में सब अच्छा है. मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन जो लोग नहीं आ पाए उनसे मैं व्यक्तिगत रूप से क्षमा मांगता हूं.
11:21 PM (एक वर्ष पहले)

नई रक्षा साझेदारी पर काम होगाः ट्रंप

Posted by :- Tirupati Srivastava
भारत-अमेरिका के बीच नई रक्षा साझेदारी पर काम होगा. भारत के साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से लड़ेंगे. सीमा सुरक्षा के लिए दोनों देश साथ काम करेंगे. उन्होंने कहा कि अवैध प्रवासी हमें बिल्कुल स्वीकर नहीं है. हमें अमेरिका के लोगों के हित में काम करना है. भगवान सबका भला करे, भारत का भी और अमेरिका का भी.
11:16 PM (एक वर्ष पहले)

इस्लामिक आतंकियों से बचाव के लिए तैयार

Posted by :- Tirupati Srivastava
ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका में भारत का मुझसे अच्छा दोस्त राष्ट्रपति नहीं रहा. मोदी कार्यकाल में दुनिया भारत को एक मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा. दोनों देश का संविधान we the people से शुरू होता है. मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की अर्थव्यस्था सबसे अच्छी है. सुरक्षा के लिहाज से मिलकर दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं. इस्लामिक आंतकियों से बचाव करने के लिए हम तैयार हैं.
11:02 PM (एक वर्ष पहले)

ट्रंप ने दी पीएम मोदी को बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी. मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं. मुझे प्रवासी भारतीयों पर गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.
10:58 PM (एक वर्ष पहले)

2017 में ट्रंप ने अपनी फैमिली से मिलाया थाःपीएम मोदी

Posted by :- Tirupati Srivastava
पीएम मोदी ने कहा कि आज दो बड़े लोकतंत्र के दोस्ती का दिन है. आज इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है. मुझे 2017 में ट्रंप ने अपनी फैमिली से मिलाया था. पीएम मोदी ने कहा कि भारत अमेरिकी के संबंध बहुत अच्छे हैं और हम सच्चे मित्र हैं.
10:54 PM (एक वर्ष पहले)

पीएम मोदी बोले- अमेरिका में अबकी बार, ट्रंप सरकार

Posted by :- Tirupati Srivastava
उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन, गुड मॉर्निंग टेक्सस, गुड मॉर्निंग अमेरिका से की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं है. अरबों लोग ट्रंप के शब्द-शब्द को फॉलो करते हैं. विश्व की राजनीति में ट्रंप का बड़ा वजूद है. मुझे ट्रंप में हमेशा अपनापन दिखता है. उन्होंने कहा कि 'अब की बार ट्रंप सरकार'.
10:46 PM (एक वर्ष पहले)

राष्ट्रगान के साथ प्रस्तुति

Posted by :- Tirupati Srivastava
ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड मौजूद हैं. पीएम मोदी ने संबोधित करना शुरू कर दिया है. इससे पहले राष्ट्रगान की प्रस्तुति हुई.
10:41 PM (एक वर्ष पहले)

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में मोदी-ट्रंप साथ-साथ

Posted by :- Tirupati Srivastava
10:30 PM (एक वर्ष पहले)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एनआरजी स्टेडियम पहुंचे

Posted by :- Tirupati Srivastava
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं. उनके स्वागत के लिए भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी मौजूद रहे.
10:28 PM (एक वर्ष पहले)

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में दिखे 'गांधी'

Posted by :- Tirupati Srivastava
'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में 'गांधी' भी पहुंचे हैं. इवेंट में रमेश मोदी महात्मा गांधी की तरह बनकर पहुंचे हैं.
10:23 PM (एक वर्ष पहले)

थोड़ी देर में पहुंचने वाले हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

Posted by :- Tirupati Srivastava
थोड़ी देर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पहुंचने वाले हैं. 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंच साझा करेंगे.
10:13 PM (एक वर्ष पहले)

गांधी की शिक्षा से भविष्य सुरक्षित हो सकेः स्टेनी एच होयर

Posted by :- Tirupati Srivastava
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. थोड़ी देर में वो यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम हाउस मेजॉरिटी लीडर स्टेनी एच होयर ने कहा कि भारत जैसा अमेरिका भी अपनी परंपराओं पर गर्व करता है ताकि गांधी की शिक्षा से भविष्य सुरक्षित हो सके और नेहरू की भारत की दृष्टि एक धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र के रूप में हो जहां मानवाधिकारों का सम्मान प्रत्येक व्यक्ति की रक्षा करता हो.
10:04 PM (एक वर्ष पहले)

अमेरिकी जमीन पर पीएम मोदी का जलवा

Posted by :- Tirupati Srivastava
 
10:03 PM (एक वर्ष पहले)

पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत

Posted by :- Tirupati Srivastava

9:59 PM (एक वर्ष पहले)

की ऑफ ह्यूस्टन देकर किया गया मोदी को सम्मानित

Posted by :- Tirupati Srivastava
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को की ऑफ ह्यूस्टन देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान अमेरिकी प्रतिनिधि ने अपने संबोधन में कहा कि भारत हमारे प्रमुख रक्षा भागीदार के रूप में साथ है. अमेरिका भारत को एक भरोसेमंद दोस्त के रूप में देखता है. अमेरिका में रह रहे भारतीय की वजह से दोनों देशों में संबंध बहुत अच्छे हो गए हैं. भारत के लोगों ने अमेरिका में बड़ा योगदान दिया है. भारत तेजी से विकास कर रहा है और हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है.