scorecardresearch
 

जनता को अपने काम का हिसाब देगी मोदी सरकार, कल पेश करेगी रिपोर्ट कार्ड

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि सोमवार सुबह 9 बजे सरकार अपने 50 दिन की रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी. इसके लिए जावडेकर के आवास 6, कुशक रोड पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की गई है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (IANS) केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (IANS)

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने रविवार को कहा कि सोमवार सुबह 9 बजे सरकार अपने 50 दिन की रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी. इसके लिए जावडेकर के आवास 6, कुशक रोड पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की गई है.

केंद्र में दूसरी बार एनडीए सत्ता में आई है. प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही नरेंद्र मोदी ने नई नीतियों पर काम शुरू कर दिया था. इस सरकार में कई अहम बिल लोकसभा में पेश किए गए हैं. रिपोर्ट कार्ड में इन बातों का विवरण हो सकता है.

आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 50 दिन पूरे कर लिए हैं. बीजेपी और एनडीए इस बार प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज हुई है. इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी ने कई जन कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान किया है. छोटे व्यापारियों, किसानों और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए पेंशन योजना, सभी किसानों के लिए पीएम किसान योजना का विस्तार और जल संरक्षण को देखते हुए जल शक्ति मंत्रालय के गठन जैसी कई योजनाएं शुरू की गई हैं.

इसके साथ ही हाल में पेश बजट में वित्त मंत्री ने देश की मजबूत अर्थव्यवस्था का खाका खींचा है और किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प जताया है. इस सरकार का ग्राणीण विकास पर पूरा ध्यान है, जिसे देखते हुए गांव पर केंद्रित कई योजनाएं शुरू की गई हैं. इतना ही नहीं, बीते 50 दिन में चले मॉनसून सत्र में 17 विधेयक पारित हुए हैं जबकि 104 नए विधेयक पेश किए गए हैं.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें