scorecardresearch
 

J-K: बनिहाल टनल के पास CRPF बस को कार ने मारी टक्कर, फिर हुआ जोरदार धमाका

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर बनिहाल के पास एक कार में धमाका हुआ है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ काफिले की एक बस को टक्कर मारने के बाद कार में धमाका हुआ. धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बनिहाल के पास एक कार में संदिग्ध धमाका हुआ है बनिहाल के पास एक कार में संदिग्ध धमाका हुआ है

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर बनिहाल के पास एक कार में धमाका हुआ है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ काफिले की एक बस को टक्कर मारने के बाद कार में धमाका हुआ. धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस काफिले में सीआरपीएफ की 6-7 बस थी और करीब 40 जवान थे. फिलहाल, काफिला रवाना हो गया है. सूत्रों का कहना है कि सेट्रो कार में दो सिलेंडर, यूरिया और तेल की बोतलें थी.

जानकारी के मुताबिक, बनिहाल टनल के पास रिहाइशी इलाके से दूर एक सेंट्रो कार जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर खड़ी थी. जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला नजदीक आया है, तभी कार ने सीआरपीएफ के एक बस को टक्कर मारी और जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके के कारण बस को मामूली नुकसान पहुंचा है. मौके से कार का ड्राइवर फरार है. फिलहाल, ड्राइवर और कार मालिक की तलाश की जा रही है.

blast_033019121845.jpgधमाके के बाद कार के परखच्चे उड़ गए

सीआरपीएफ ने कहा कि आज करीब 10.30 बजे बनिहाल के पास एक सिविल कार में धमाका हुआ. इस दौरान सीआरपीएफ का काफिला वहां से गुजर रहा था. धमाके के बाद कार में आग लग गई और सीआरपीएफ के एक बस के पिछले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा. किसी सीआरपीएफ जवान को कोई चोट नहीं आई है. धमाके के सभा पहलुओं की जांच की जा रही है.

car--blast-1_033019121020.jpgसुरक्षाबलों की बस के करीब हुआ धमाका

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जोरदार धमाका हुआ था. आरडीएक्स से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी. इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद गृहमंत्रालय ने एक गाइडलाइन जारी की थी. इसके तहत जब भी सुरक्षाबलों का काफिला हाइवे से गुजरेगा, तब आवाजाही रोक दी जाएगी.

अब ऐसे में सवाल उठता है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी बनिहाल टनल के पास सीआरपीएफ के काफिले को कार ने कैसे टक्कर मारी? फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं और मामले की जांच की जा रही है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि ड्राइवर कहां गया. अगर कार में आग लगी तो क्या वह भागने में सफल रहा या साजिशन कार में धमाका कराया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×