scorecardresearch
 

मिजोरम में भूकंप से नुकसान, पीएम मोदी-अमित शाह ने CM से की बात

नॉर्थ ईस्ट के राज्य मिजोरम में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. यहां कुछ इलाकों में नुकसान हुआ है, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री से बात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया हर संभव मदद का भरोसा (PIB) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया हर संभव मदद का भरोसा (PIB)

  • मिजोरम में भूकंप के झटकों से नुकसान
  • पीएम मोदी, अमित शाह ने सीएम से की बात
देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ वक्त में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सोमवार की सुबह मिजोरम में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया, जिसकी वजह से काफी नुकसान हुआ है. यहां मकानों में दरार आ गई, सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने मिजोरम के मुख्यमंत्री जोराम थांगा से बात की और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

गनीमत की बात ये है कि इस भूकंप में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

जानकारी के अनुसार, मिजोरम के चमफाई जिले में सोमवार सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 5.3 रही. भूकंप का केंद्र चमफाई जिले में जमीन से 20 किलोमीटर नीचे रहा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि मिजोरम में आए भूकंप के बाद मुख्यमंत्री जोराम थांगा जी से बात की, केंद्र की ओर से उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री से बात की और हालात का जायजा लिया.

आपको बता दें कि मिजोरम में 12 घंटे के अंदर दो झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि मकानों में दरार आ गई. इसके अलावा कई दफ्तरों को भी नुकसान पहुंचा है जबकि एक चर्च की छत भी टूट गई है.

मिजोरम में सुबह-सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 5.3

इस वक्त राज्य सरकार स्थानीय स्तर पर राहत कार्य चला रही है, इसके अलावा अन्य एजेंसियां भी काम में जुटी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें