scorecardresearch
 

मनमोहन की मोदी को चिट्ठी- नेहरू पूरे देश के नेता, मेमोरियल से छेड़छाड़ न करें

मनमोहन सिंह ने अपने खत में वाजपेयी के एक भाषण का जिक्र किया है. ये भाषण वाजपेयी ने पूर्व पीएम नेहरू के निधन के बाद लोकसभा में दिया था. मनमोहन सिंह ने लिखा है कि क्या हम आज इस तरह की राजनीतिक वेल्यू कायम रख सकते हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो, Getty) पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो, Getty)

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख तीन मूर्ति भवन स्थित नेहरू मेमोरियल से किसी तरह की छेड़छाड़ ना करने का आग्रह किया है. मनमोहन सिंह ने लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू सिर्फ कांग्रेस के नेता ही नहीं बल्कि पूरे देश के नेता थे. 

पूर्व प्रधानमंत्री ने मौजूदा प्रधानमंत्री को कहा कि आपकी सरकार एजेंडे के साथ नेहरू मेमोरियल म्यूज़ियम और लाइब्रेरी की सरंचना में बदलाव करने में लगी है, इसलिए आपसे उम्मीद की जाती है कि आप ऐसा ना करें.

गौरतलब है कि मोदी सरकार तीन मूर्ति भवन के भीतर ही देश के सभी प्रधानमंत्रियों से जुड़ा एक संग्रहालय बनाने की योजना पर काम कर रही है.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने छह साल के कार्यकाल में तीन मूर्ति भवन के साथ छेड़छाड़ नहीं की थी, लेकिन दुर्भाग्य से वर्तमान सरकार एजेंडे के तहत ऐसा कर रही है.

इस दौरान मनमोहन सिंह ने अपने खत में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का वो भाषण भी साझा किया, जो उन्होंने लोकसभा में जवाहर लाल नेहरू के निधन के बाद दिया था. इस भाषण में वाजपेयी ने नेहरू की जमकर तारीफ की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें