scorecardresearch
 

सोनिया का उद्धव को खत, कहा- राजनीतिक माहौल जहरीला, देश को BJP से खतरा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने लिखा है कि राजनीतिक वातावरण जहरीला हो चुका है. अर्थव्यवस्था चौपट है, किसानों को विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने लिखा कि हमने एक कॉमन प्रोग्राम पर सहमति दिखाई है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हम तीनों इसमें मौजूद सभी बिंदुओं को लेकर जुड़े कार्यक्रमों को लागू करेंगे.

सोनिया गांधी के साथ आदित्य ठाकरे (ANI) सोनिया गांधी के साथ आदित्य ठाकरे (ANI)

  • शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगी सोनिया गांधी
  • शपथ समारोह के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने लिखा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस असाधारण परिस्थितियों में एक साथ आई हैं. तीनों पार्टियां ऐसे समय साथ आईं जब देश को बीजेपी से अभूतपूर्व खतरों का सामना करना पड़ रहा है.

सोनिया गांधी ने शपथ ग्रहण में नहीं पहुंच पाने के लिए खेद भी जताया है. उन्होंने लिखा है कि मुझे खेद है कि मैं समारोह में उपस्थित नहीं हो पाउंगी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने लिखा है कि राजनीतिक वातावरण जहरीला हो चुका है. अर्थव्यवस्था चौपट है, किसानों को विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है.

पत्र में सोनिया गांधी ने लिखा है, हमने एक कॉमन प्रोग्राम पर सहमति भरी है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हम तीनों इसमें मौजूद सभी बिंदुओं को लेकर जुड़े कार्यक्रमों को लागू करेंगे. महाराष्ट्र के लोग भी उम्मीद करते हैं कि हम एक पारदर्शी, जिम्मेदार, सक्रिय सुशासन देंगे और हम सब मिलकर यह संभव करेंगे.

पीएम मोदी को भी निमंत्रण

जिन लोगों को निमंत्रण दिया गया है, उनमें प्रमुख शख्सीयतों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, सभी राष्ट्रीय पार्टियों के नेता, कई राज्यों के मुख्यमंत्री, न्यायपालिका, पुलिस और रक्षा अधिकारी और खेल, उद्योग व फिल्म जगत की हस्तियां शामिल हैं. इसके अलावा 500 से ज्यादा किसान भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

यह दूसरी बार है जब एक शिवसेना सरकार शिवाजी पार्क में शपथ ले रही है. इससे पहले 1995 में शिवसेना-बीजेपी नीत गठबंधन की सरकार ने यहां शपथ लिया था. उद्धव ठाकरे मनोहर जोशी (1995-1998) और नारायण राणे(1999) के बाद शिवसेना के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे.(एजेंसी से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें