scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें सोमवार शाम की 5 बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस अपने 162 विधायकों की परेड ग्रैंड हयात होटल में करवा रही है. महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसान कार्ड खेला है.

फोटो-ANI फोटो-ANI

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस अपने 162 विधायकों की परेड ग्रैंड हयात होटल में करवा रही है. महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसान कार्ड खेला है. देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के किसानों को बड़ी राहत दी है. पढ़ें सोमवार शाम की 5 बड़ी खबरें.

1- LIVE: 'द ग्रेट MLA परेड', होटल हयात पहुंचने लगे कांग्रेस-NCP-शिवसेना विधायक

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस अपने 162 विधायकों की परेड ग्रैंड हयात होटल में करवा रही है. शिवसेना के विधायकों को लेकर 2 बस होटल ग्रैंड हयात पहुंच चुकी है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और सुप्रिया सुले भी ग्रैंड हयात होटल पहुंच चुके हैं. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और चरण सिंह सापरा भी होटल ग्रैंड हयात में मौजूद हैं.

2- BJP के साथ आते ही 'क्लीन' हो गए अजित पवार? 9 बड़े मामलों में बंद हुई जांच

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को सिंचाई घोटाले में बड़ी राहत मिली है. अजित पवार के खिलाफ सिंचाई घोटाले के 9 मामलों को बंद कर दिया गया है. एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) सूत्रों के मुताबिक, सिंचाई घोटाले से संबंधित 3000 प्रोजेक्ट्स जांच के घेरे में हैं और इनमें से 9 मामलों को सबूतों के अभाव में बंद कर दिया गया है.

3- सियासी उथल-पुथल के बीच फडणवीस ने खेला किसान कार्ड, 5380 करोड़ की मंजूरी

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसान कार्ड खेला है. देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के किसानों को बड़ी राहत दी है. उन्होंने बारिश से प्रभावित किसानों के लिए 5380 रुपये को मंजूरी दी है. इससे पहले किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम अजित पवार के साथ बैठक की.

4- महाराष्ट्र के बाद MP कांग्रेस में संकट? सिंधिया समर्थक मंत्री ने भी बदला ट्विटर स्टेटस

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर अपना बायो बदल दिया है. अब उनका बायो लोक सेवक और क्रिकेट प्रेमी हो गया है. इससे पहले सिंधिया के ट्विटर प्रोफाइल में पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद लिखा हुआ था. अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्विटर प्रोफाइल बदलने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया? ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्विटर प्रोफ़ाइल में कहीं भी कांग्रेस पार्टी का ज़िक्र नहीं है.

5- बांग्लादेश बोर्ड ने BCCI से मांगे 7 खिलाड़ी, धोनी-रोहित भी हैं शामिल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 18 मार्च और 21 मार्च को वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ दो T20I मैच में एशिया इलेवन के लिए  BCCI से महेंद्र सिंह धोनी सहित 7 खिलाड़ियों को देने की अनुमति मांगी है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने महेंद्र सिंह धोनी के अलावा, बीसीबी ने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा की उपलब्धता का भी अनुरोध किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें