scorecardresearch
 

लोकसभा में बोले अधीर रंजन चौधरी- कर्नाटक सरकार गिराना चाहती है बीजेपी

लोकसभा में कर्नाटक के सियासी संकट का मामला उठाते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कर्नाटक में एक चुनी हुई सरकार है. मौजूदा केंद्र सरकार कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए घिनौनी साजिश रच रही है. लोकसभा में कांग्रेस नेता ने क्या-क्या कहा....पढ़िए पूरी खबर.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Courtesy- ANI) कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Courtesy- ANI)

कर्नाटक में सियासी संकट गहराया हुआ है, जिसको लेकर बेंगलुरु से लेकर दिल्ली तक बवाल मचा हुआ है. इसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी चल रहा है. लोकसभा में कर्नाटक के सियासी संकट का मामला उठाते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कर्नाटक में एक चुनी हुई सरकार है. मौजूदा केंद्र सरकार कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए घिनौनी साजिश रच रही है और इसको अंजाम देने के लिए बीजेपी के लोग कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. डराने, धमकाने और लुभाने की कोशिश हो रही है.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'हमारे कर्नाटक के कृषि मंत्री शिवकुमार मुंबई में होटल में गए थे और होटल बुक कराया गया था. वो जहाज से उतरकर होटल के दरवाजे पहुंचे थे. हालांकि महाराष्ट्र सरकार की पुलिस ने हमारे कृषि मंत्री शिवकुमार को होटल में घुसने नहीं दिया. मुंबई पुलिस ने चारों तरफ से घेर रखा था. होटल मैनेजमेंट ने भी कहा कि आपकी बुकिंग कैंसिल हो गई है.

कांग्रेस नेता चौधरी ने कहा, 'कर्नाटक के विधायक शिवकुमार से मिलना चाहते थे और शिवकुमार भी उनसे मिलना चाहते थे. हालांकि उनका बीच में रास्ता रोक दिया गया था और महाराष्ट्र में मार्शल लॉ लागू कर दिया गया था. कृषि मंत्री के जो फंडामेंटल राइट हैं, उनको उससे वंचित किया गया. लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गईं. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से हिंदुस्तान के लोकतंत्र की गरिमा को ग्रहण लगता है.'

उन्होंने कहा, 'सत्तारूढ़ बीजेपी लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाकर अपना राज कायम करने की कोशिश कर रही है. बीजेपी साजिश रच रही है और जानबूझ कर गुमराह कर रही है. अगर विधायकों को शिवकुमार का इतना ही डर था, तो उनको क्यों रोका गया? शिवकुमार के साथ पुलिस वाले भी जा सकते थे. अगर शिवकुमार किसी को डराते, तो पुलिस उनके साथ जा सकती थी.'

उन्होंने सवाल किया कि क्या शिवकुमार क्या कोई गुंडा है? शिवकुमार को होटल में जाने से रोकने वाली मुंबई पुलिस कौन होती है? उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी भी कीमत में शिवकुमार को विधायकों से मिलने नहीं देना चाहती, क्योंकि वो सरकार गिराना चाहती है. अब मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार तोड़ने-मोड़ने की कोशिश कर रही है. किसी भी होटल में जाने का हमारा मौलिक अधिकार है. हालांकि होटल में जाने नहीं दिया गया और मॉर्शल कानून लागू कर दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें