scorecardresearch
 

कर्नाटकः CM बीएस येदियुरप्पा दिल्ली पहुंचे, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा शनिवार की देर रात नई दिल्ली पहुंच गए. वह रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फोटोः ANI) दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फोटोः ANI)

  • उपचुनाव के लिए रणनीति पर हो सकती है बात
  • कहा, प्रदेश में राजनीतिक प्रगति पर होगी चर्चा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा शनिवार की देर रात नई दिल्ली पहुंच गए. वह रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

दिल्ली पहुंचने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि हम अपनी पार्टी के अध्यक्ष से सुबह 8.30 बजे मुलाकात करेंगे. उन्होंने मुलाकात के संबंध में बताया कि राज्य की राजनीतिक प्रगति और अन्य चीजों पर चर्चा होगी.

येदियुरप्पा के साथ उनकी कैबिनेट के दो मंत्री भी दिल्ली पहुंचे हैं. माना यह जा रहा है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा अमित शाह से मिलकर 14 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए रणनीति और टिकट बंटवारे को लेकर चर्चा करेंगे.

यह सीटें येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने से पहले तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार द्वारा कांग्रेस के 14 विधायकों को अयोग्य ठहरा दिए जाने के कारण रिक्त हुई थीं.

निर्वाचन आयोग ने इन सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान कराने की घोषणा कर दी है. इससे पहले येदियुरप्पा ने शनिवार को ही राजधानी बेंगलुरु में अयोग्य ठहराए गए विधायकों के साथ भी बैठक की थी.

बता दें कि कांग्रेस के 14 विधायकों प्रताप गौड़ा पाटील, बीसी पाटील, शिवराम हेब्बर, एसटी सोमशेखर, बिराती बसवराज, आनंद सिंह, आर रोशन बेग, मुनिरत्ना, के सुधाकर, एमटीबी नागराज, श्रीमंत पाटील, रमेश जरकीहोली, महेश कुमाताहल्ली और आर शंकर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस ने इन सभी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में निष्कासित कर दिया था. पार्टी से निष्कासन के बाद विधानसभा अध्यक्ष आर रमेश कुमार ने इस्तीफा देने वाले इन विधायकों को अयोग्य ठहरा दिया था.

कई दिनों तक चले सियासी नाटक के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विधानसभा में बहुमत साबित करने में विफल रहे थे. कुमारस्वामी सरकार की विदाई के बाद येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी ने सरकार बनाई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें