scorecardresearch
 

जम्मू कश्मीर: गांदरबल और पुलवामा में फटा बादल, एक शख्स की मौत

जम्मू कश्मीर में बादल फटने की घटना सामने आई है. मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में बादल फटा, जिसके कारण कई आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए. इसके कारण श्रीनगर लेह राजमार्ग बंद हो गया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • गांदरबल जिले में बादल फटा
  • श्रीनगर लेह राजमार्ग बंद

देश में इन दिनों कई इलाकों में बारिश और बाढ़ का प्रकोप देखा जा रहा है. इस बीच जम्मू कश्मीर में बादल फटने की घटना सामने आई है. मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में बादल फटा है, जिसके कारण कई आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए. इसके कारण श्रीनगर लेह राजमार्ग बंद हो गया है.

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई घर जमींदोज, मरने वालों की संख्या हुई 6

बादल फटने की घटना के कारण यातायात प्रभावित हुआ है. बादल फटने के कारण श्रीनगर लेह राजमार्ग बंद हो गया है. इसके अलावा पुलवामा में भी बादल फटने की घटना सामने आई है. त्राल में हुई इस घटना में एक शख्स की मौत हो चुकी है और चाल लोग घायल हो चुके है. हालांकि इससे पहले भी बादल फटने की घटनाएं कई बार देखने को मिल चुकी है.

पिथौरागढ़ में भी घटना

हाल ही में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने की वजह से कई घर मलबे में तब्दील हो गए. इसके कारण जिले में पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दब गए. इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई थी. बारिश के बाद पिथौरागढ़ के मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव में बादल फटने से तबाही मच गई थी.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडः चमोली में बादल फटने के बाद खौफ में जी रहे घाट के निवासी

बता दें कि देश में कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा है. भारी बारिश के कारण बिहार-असम के कई इलाकों में बाढ़ के चलते भी लोग प्रभावित हुए हैं. इससे जान-माल का काफी नुकसान देखने को मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें