scorecardresearch
 

हैदराबाद गैंगरेप पर भागवत की नसीहत, सिर्फ सरकार पर न हों निर्भर, घर से ही पुरुषों को करें शिक्षित

हैदराबाद गैंगरेप की घटना पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि पुरुषों को इस बारे में शिक्षित किए जाने की जरूरत है कि महिलाओं से कैसे पेश आना है. दिल्ली में आयोजित गीता महोत्सव कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि सरकार कानून बनाती है जिसे ठीक ढंग से लागू किया जाना चाहिए.  

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Photo- PTI) आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Photo- PTI)

  • हैदराबाद गैंगरेप की घटना पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की नसीहत
  • बोले- पुरुषों को शिक्षित किए जाने की जरूरत है कि महिलाओं से कैसे पेश आए

हैदराबाद गैंगरेप की घटना पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि पुरुषों को इस बारे में शिक्षित किए जाने की जरूरत है कि महिलाओं से कैसे पेश आना है. दिल्ली में आयोजित गीता महोत्सव कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि सरकार कानून बनाती है जिसे ठीक ढंग से लागू किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सब कुछ प्रशासन के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है. पुरुषों को इस बारे में बताए जाने की जरूरत है कि महिलाओं के साथ कैसा बर्ताव करना है. इसकी शुरुआत परिवार से की जानी चाहिए.

मोहन भागवत ने कहा, 'सरकार कानून बना चुकी है, कानून का पालन ठीक से नहीं हो रहा है. शासन प्रशासन की ढिलाई ये सब अब नहीं चल सकती. लेकिन शासन-प्रशासन पर ही सब छोड़कर नहीं चलेगा. जो अपराध करने वाले हैं, उनकी भी माता-बहनें हैं, इसलिए तो उनका अस्तित्व है, उनको ये किसी ने सिखाया नहीं. अपने घर से प्रारंभ करना है, पुरुषों की मातृशक्ति की ओर, महिलाओं की ओर देखने की दृष्टि शुद्ध होनी चाहिए, यही इन सब बातों को बंद करेगा.'

बता दें कि आज (रविवार) दिल्ली के लाल किला पर  Hindu holy book Gita (हिंदू का पवित्र ग्रंथ गीता) कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जर्नादन द्विवेदी भी संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ नजर आए.

इस मौके पर कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ केंद्री मंत्री स्मृति ईरानी, राम मंदिर कार्यकर्ता साध्वी ऋतंभरा और अन्य आध्यात्मिक नेता कार्यक्रम में नजर आए. इसके अलावा गीता कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शरीक हुए.

महिला डॉक्टर से हैवानियत पर देश भर में आक्रोश

गौरतलब है कि हैदराबाद के पास साइबराबाद में महिला डॉक्टर से हैवानियत के खिलाफ देशभर में आक्रोश का माहौल है. सड़कों पर उतरकर लोग महिला सुरक्षा पर सवाल कर रहे हैं. पुलिस की जांच में कई खुलासे हुए हैं. पुलिस के मुताबिक 27 नवंबर की रात को महिला डॉक्टर को ट्रक ड्राइवर और उसके साथियों ने अगवा किया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पीड़िता को सुनसान जगह पर ले गए और उसे जबरन शराब पिलाई . गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. एक आरोपी ने मुंह और नाक दबाकर पीड़िता की जान ली. पेट्रोल डालकर उसका शव जला दिया. शव के पास ही पीडिता का फोन, घड़ी सब छिपा दिया. जब यह मामला सामने आया तो देश गुस्से से भर गया. लोग आरोपियों को कठोर से कठोर सजा देने की मांग कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें