scorecardresearch
 

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोलीं मेनका गांधी- जो हुआ वह सही नहीं

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद मेनका गांधी ने हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल उठाया है. मेनका गांधी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह सही नहीं है. एनकाउंटर इसका सॉल्यूशन नहीं है.

बीजेपी सांसद मेनका गांधी (फाइल फोटोः PTI) बीजेपी सांसद मेनका गांधी (फाइल फोटोः PTI)

  • कहा- न्यायिक प्रक्रिया के तहत मिलनी चाहिए सजा
  • जो भी हुआ वह बहुत भयानक, कहां भाग रहे थे आरोपी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद मेनका गांधी ने हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल उठाया है. मेनका गांधी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह सही नहीं है. एनकाउंटर इसका सॉल्यूशन नहीं है. आरोपियों को एक न्यायिक प्रक्रिया के तहत सजा मिलनी चाहिए. ये आरोपी तो थाने या जेल में होंगे, कहां भाग कर जा रहे थे.

मेनका गांधी ने कहा, 'वहां पर जो भी हुआ है, वह बहुत भयानक हुआ इस देश के लिए, क्योंकि आप कानून को हाथ में नहीं ले सकते हैं. वैसे भी उनको फांसी मिलती. अगर आप उनको पहले ही बंदूक से मार दोगे, तो फिर फायदा क्या है, अदालत का, पुलिस का, कानून का. फिर आप बंदूक उठाओ और जिसको भी मारना है मारो.'

इन्होंने भी किया विरोध

बीजेपी सांसद मेनका गांधी के अलावा भी कई लोगों ने हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. सर्वोच्च न्यायालय की वकील वृंदा ग्रोवर ने तो इस मामले में पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर डाली है. वृंदा ने पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि महिला के नाम पर कोई भी पुलिस एनकाउंटर गलत है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि हम चाहते थे कि आरोपियों को फांसी की सजा मिले, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत.

क्या कहती है पुलिस

बता दें कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप कर उसे जलाकर मार डालने के आरोपियों को शुक्रवार तड़के पुलिस ने मार गिराया. पुलिस के अनुसार सीन रीक्रिएट करने के लिए चारो आरोपियों को मौका- ए- वारदात पर ले जाया गया था. आरोपियों ने भागने की कोशिश की, जिसके बाद उन्हें मार गिराया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें