scorecardresearch
 

पत्नी ने नहीं दिया लड़के को जन्म, पति ने दिया तीन तलाक

हैदराबाद से तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है. एक शख्स ने अपनी पत्नी को महज इस वजह से तलाक दे दिया, क्योंकि उसने लड़के को जन्म नहीं दिया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और तलाक देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

लड़का पैदा नहीं करने पर मिला तलाक (ANI) लड़का पैदा नहीं करने पर मिला तलाक (ANI)

  • बेटा पैदा नहीं करने पर दिया तलाक
  • तलाक को लेकर दर्ज किया गया केस

हैदराबाद से तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है. यहां के एक शख्स ने अपनी पत्नी को महज इस वजह से तलाक दे दिया, क्योंकि उसने लड़के को जन्म नहीं दिया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़िता मेहराज बेगम ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मुझे न्याय मिलेगा और मेरे पति को उसके कार्यों के लिए दंडित किया जाएगा.

दांत टेढ़े होने पर तलाक

इससे पहले कुछ समय पहले ही हैदराबाद से ही ऐसा ही अजीबोगरीब तीन तलाक का मामला सामने आया था. एक व्यक्ति ने टेढ़े दांतों के कारण अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया था. बाद में पुलिस ने तलाक देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

पीड़ित महिला रुखसाना बेगम का आरोप है कि मुस्तफा के साथ 27 जून 2019 को उनकी शादी हुई थी. रुखसाना ने कहा कि शादी के समय उसके पति ने कई चीजों की मांग की और हमारे परिवार ने उसे पूरा भी किया. शादी के बाद फिर से उनके पति और ससुराल वालों ने उनसे अपने घर से अधिक सोना और पैसा लाने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. मुस्तफा ने उनके भाई से एक नई बाइक भी खरीदवायी थी.

पीड़ित महिला का आरोप था, 'ससुराल वाले मुझे रोज यातनाएं दे रहे थे. अब मेरे पति ने मुझसे कहा कि वह मेरे टेढ़े दांतों की वजह से मुझे पसंद नहीं करता और मुझे अलग होने के लिए कहा. मैंने मुस्तफा से पूछा कि उसने मुझे शादी से पहले भी देखा था, जिसके बाद हमारी शादी हुई थी. ऐसे में अब यह कहने का क्या कारण है कि मेरे दांत अच्छे नहीं दिख रहे.'

इसके बाद महिला ने 26 अक्टूबर को स्थानीय पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया और अपने पति व ससुराल वालों के खिलाफ ट्रिपल तलाक और दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें