scorecardresearch
 

गुवाहाटी पुलिस का ट्वीट, 'गांजा खरीदने के लिए शहर में उम्दा जगह कौन सी है'

गुवाहाटी पुलिस ने बॉलीवुड की नई हिट फिल्म कबीर सिंह के एक कार्टून का इस्तेमाल कर ऐसा ट्वीट किया है जिसकी ओर आपकी नजरें जरूर जाएंगी. गुवाहाटी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंड से पूछा है कि गांजा खरीदने के लिए शहर की सबसे मुफीद जगह कौन सी है. हम लोग एक सर्वे कर रहे थे.

गांजा तस्करी पर गुवाहाटी पुलिस का रोचक ट्वीट (फोटो-twitter/GuwahatiPol) गांजा तस्करी पर गुवाहाटी पुलिस का रोचक ट्वीट (फोटो-twitter/GuwahatiPol)

असम में गांजा तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. असम पुलिस गांजा तस्करों के खिलाफ एक्शन तो लेती ही है, लोगों को जागरुक करने के लिए ट्विटर पर दिलचस्प अंदाज में ट्वीट भी करती है. इसी सिलसिले में गुवाहाटी पुलिस ने बॉलीवुड की नई हिट फिल्म कबीर सिंह के एक कार्टून का इस्तेमाल कर ऐसा ट्वीट किया है जिसकी ओर आपकी नजरें जरूर जाएंगी. गुवाहाटी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंड से पूछा है कि गांजा खरीदने के लिए शहर की सबसे मुफीद जगह कौन सी है. हम लोग एक सर्वे कर रहे थे.

बता दें कि फिल्म कबीर सिंह का नायक भी नशे में डूबा रहने वाला एक युवा है, जो मेधावी रहने के बावजूद नशे की गहरी खाई में गिर जाता है और अपने करियर और जिंदगी को दांव पर लगा देता है. गुवाहाटी पुलिस ने फिल्म कबीर सिंह में कबीर का किरदार निभा रहे एक्टर शाहिद कपूर के कार्टून पर लिखा, "हमलोग इसे थोक रेट में खरीदना चाहते थे, कोई बता सकता है..."

गुवाहाटी पुलिस की इस मजेदार ट्वीट पर लोगों ने मजेदार जवाब दिए हैं. कुछ लोगों ने तो असम के कुछ ठिकानों के नाम भी बताए हैं. उन्होंने दावा किया है कि इन जगहों पर गांजा मिलता है.

इससे पहले भी एक दूसरे ट्वीट में गुवाहाटी पुलिस ने कबीर सिंह की स्केच का इस्तेमाल किया है और लिखा है कि गलत आदतों को सीख कर कूल बनने की जो आदत है उस भूल जाइए क्योंकि कबीर सिंह महज एक कल्पना है, लेकिन आपकी जिंदगी नहीं.

बता दें कि असम में गांजे की अवैध बिक्री के खिलाफ मुहिम चलाने का ये गुवाहाटी पुलिस का अपना आइडिया है. कुछ ही दिन पहले असम के धुबरी में असम पुलिस ने 590 किलोग्राम गांजा जब्त किया था. पुलिस ने इस जब्ती की जिस अंदाज में जानकारी पब्लिक को दी थी वो बेहद दिलचस्प है.

असम पुलिस ने 4 जून को एक ट्वीट किया था. 'कल रात चोगालिया नाके के पास किसी का 590 किलोग्राम गांजा भरा ट्रक खो गया था, परेशान न हों, हमें यह मिल गया है, कृपया धुबरी पुलिस के संपर्क में रहें, वह आपकी अवश्य सहायता करेगी, ग्रेट जॉब टीम धुबरी.' एक रिपोर्ट के मुताबिक मई महीने में गुवाहाटी पुलिस ने लगभग 1000 किलो गांजा जब्त किया था. बाजार में इसी कीमत लगभग 65 लाख रुपये बताई गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें