scorecardresearch
 

PoK पर सरकार की विशेष रणनीति, खुलासा नहीं कर सकते: जनरल वीके सिंह

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने कहा कि पीओके पर हमारी रणनीति है, लेकिन इसका सार्वजनिक रूप से खुलासा नहीं किया जा सकता.

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (फाइल फोटो) पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (फाइल फोटो)

  • जनरल वीके सिंह ने सेना प्रमुख जनरल रावत की बातों को दोहराया
  • सेना प्रमुख बोले थे- सेना तैयार, सरकार के आदेश का इंतजार

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के शब्दों को दोहराते हुए केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है. उन्होंने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पीओके के लिए एक विशेष रणनीति है. हम उसे यहां पर नहीं बोल सकते.   

सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह सेना प्रमुख के उस बयान का जवाब दे रहे थे, जिसमें जनरल रावत ने कहा था कि सेना पीओके में कार्रवाई के लिए हमेशा तैयार है. बस केंद्र के आदेश का इंतजार है.

'रणनीति का खुलासा नहीं कर सकते'

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने कहा कि पीओके पर हमारी रणनीति है, लेकिन इसका सार्वजनिक रूप से खुलासा नहीं किया जा सकता. इससे पहले गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल रावत ने पाकिस्तान को एक कड़ा संदेश देते हुए कहा था कि पीओके पर फैसला केंद्र को लेना है. सेना किसी भी आदेश और अभियान के लिए हमेशा तैयार है.

सेना प्रमुख ने कहा कि पीओके पर सरकार जैसा फैसला करेगी संस्थाएं उनके मुताबिक काम करेंगी. सेना की तैयारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि सेना सरकार के किसी भी अभियान के लिए पूरी तरह तैयार है.

जनरल रावत से पहले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि अगला एजेंडा पीओके को फिर से हासिल करना है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें