scorecardresearch
 

पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत बने गोवा के नए CM, 11 मंत्रियों के साथ ली शपथ

19 मार्च 2019, 7:50 AM IST

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद राज्य को प्रमोद सावंत के रूप में नया मुख्यमंत्री मिल गया है. सोमवार आधी रात के बाद भाजपा  का अपने सहयोगी दलों के साथ मंथन पूरा हुआ और फिर राज्यपाल ने प्रमोद सांवत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

 

 

2:24 AM (एक वर्ष पहले)

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, 11 मंत्रियों के साथ ली शपथ

Posted by :- Ram Krishna
मनोहर पर्रिकर के बाद प्रमोद सावंत को गोवा का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है. उन्होंने सोमवार को आधी रात के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ 11 महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के सुदीन धावलीकार और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई समेत 11 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली.
12:34 AM (एक वर्ष पहले)

शपथ लेने राजभवन जा रहा हूं: प्रमोद सावंत

Posted by :- Sana Zaidi
प्रमोद सावंत ने कहा कि राजभवन शपथ लेने जा रहा हूं. प्रमोद सावंत के साथ दो डिप्टी सीएम भी शपथ लेंगे.
12:32 AM (एक वर्ष पहले)

प्रमोद सावंत होंगे नए मुख्यमंत्री

Posted by :- Sana Zaidi
प्रमोद तिवारी गोवा के नए मुख्यमंत्री बनेंगे जबकि सुदीन धावलीकर और  विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनेंगे. सीएम और दोनों डिप्टी सीएम सोमवार देर रात शपथग्रहण करेंगे.
12:03 AM (एक वर्ष पहले)

गोवा: राज्यपाल से मिलने राजभवन जा रहे हैं बीजेपी नेता

Posted by :- Sana Zaidi
गोवा में नए मुख्यमंत्री के शपथग्रहण को लेकर हलचल तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि हमारी पार्टी के नेता राज्यपाल से मिलने राजभवन जा रहे हैं. गडकरी ने कहा कि विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपेंगे.
11:43 PM (एक वर्ष पहले)

नए सीएम के शपथग्रहण पर सस्पेंस जारी

Posted by :- Sana Zaidi
गोवा में नए मुख्यमंत्री और दो डिप्टी सीएम का फॉर्मूला तो लगभग तय हो गया है, लेकिन शपथग्रहण पर सस्पेंस बना हुआ है. पहले खबर थी कि रात 11 बजे के बाद नए सीएम का अधिकारिक हो जाएगा लेकिन वो अभी तक नहीं हुआ.
9:39 PM (एक वर्ष पहले)

देर रात गोवा को मिलेगा नया CM

Posted by :- Panna Lal
गोवा को देर रात नया सीएम मिल जाएगा. थोड़ी ही देर में गोवा के नए सीएम का शपथ ग्रहण होगा. इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई है. ये जानकारी गोवा सूचना विभाग ने दी है.
9:22 PM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी की बैठक जारी, जल्द होगा नए सीएम का ऐलान

Posted by :- Sana Zaidi
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की सहयोगियों के साथ बैठक जारी है.  अमित शाह ने की जल्दी वह सीएम के नाम का ऐलान करेंगे. शाह ने कहा कि हम भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे.
7:36 PM (एक वर्ष पहले)

गोवा में एक सीएम और दो डिप्टी सीएम का फॉर्मूला

Posted by :- Sana Zaidi
गोवा में एक मुख्यमंत्री और दो डिप्टी सीएम बन सकते हैं, प्रमोद सांवत सीएम जबकि सुदीन धावलीकर और  विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बन सकते हैं. प्रमोद सावंत गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं.
7:02 PM (एक वर्ष पहले)

प्रमोद सावंत बन सकते हैं नए मुख्यमंत्री

Posted by :- Sana Zaidi
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की तरफ से गोवा विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत राज्य के नए मुख्यमंत्री हो सकते हैं. वहीं सुदीन धावलीकर और  विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बन सकते हैं.
7:00 PM (एक वर्ष पहले)

पणजी: बीजेपी की बैठक जारी, शाह-गडकरी मौजूद

Posted by :- Sana Zaidi
पणजी के एक होटल में बीजेपी की बैठक जारी है, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और गोवा विधानसभा कि स्पीकर प्रमोद सावंत समेत बीजेपी के विधायक मौजूद हैं.
6:58 PM (एक वर्ष पहले)

कांग्रेस विधायकों ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की

Posted by :- Sana Zaidi
कांग्रेस के सभी 14 विधायकों ने राजभवन जाकर राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की. राजभवन से बाहर आकर नेता विपक्ष और कांग्रेस विधायक चंद्रकांत कावलेकर ने बताया कि हमने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है, क्योंकि कांग्रेस सबसे बड़ा दल है. चंद्रकांत ने बताया कि हमने राज्यपाल से सरकार बनाने का निमंत्रण देने की मांग करते हुए अपना बहुमत साबित करने के लिए कहा है.
6:56 PM (एक वर्ष पहले)

पर्रिकर के निधन के बाद सियासी घमासान

Posted by :- Sana Zaidi
मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद और अंतिम संस्कार से पहले ही गोवा में सियासी घमासान शुरू हो गया. भारतीय जनता पार्टी में जहां नए मुख्यमंत्री को लेकर मंथन चल रहा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार बनाने का दावा लेकर राजभवन पहुंची.