scorecardresearch
 

पिस्टल लेकर एयरपोर्ट पहुंचे तूतीकोरिन के पूर्व सांसद, रोकने पर की तीखी बहस

डीएमके के पूर्व सांसद पिस्टल का हथियार नहीं दिखा पाए. इस पर कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट अधिकारियों ने पिस्टल और कारतूस जब्त कर लिए. बाद में वैध लाइसेंस दिखाने के बाद उन्हें हथियार मिल पाया.

प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडिया टुडे आर्काइव) प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडिया टुडे आर्काइव)

तूतीकोरिन के पूर्व डीएमके सांसद एसआर जेद्रई के पास पिस्टल और 5 कारतूस बरामद होने के बाद कोयंबटूर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया. पूर्व सांसद कोयंबटूर से चेन्नई जा रहे थे. नियमित सुरक्षा जांच के दौरान जेद्रई के पास पिस्टल और कारतूस बरामद किए गए.

एयरपोर्ट अधिकारियों ने पूर्व सांसद को समझाया कि हथियार लेकर चलना हवाई अड्डा नियमों के खिलाफ है और पिस्टल जब्त कर लिया. रोके जाने के कारण पूर्व सांसद और अधिकारियों के बीच एयरपोर्ट पर तीखी बहस हो गई. बीच बचाव के बाद मामला किसी तरह शांत कराया गया.  

जेद्रई ने अपने बचाव में एयरपोर्ट अधिकारियों के सामने लाइसेंसी पिस्टल होने का पक्ष रखा और कहा कि वे गलती से कारतूस लेकर आ गए. जेद्रई ने लाइसेंस की कॉपी भी दिखाई लेकिन वे ओरिजनल पेपर नहीं दिखा पाए. हालांकि अधिकारियों ने उनकी बात नहीं मानी क्योंकि एयरपोर्ट पर हथियार ले जाने की इजाजत नहीं है.

सोमवार को जेद्रई ने पुलिस को लाइसेंस की ओरिजनल कॉपी दिखाई, तब जाकर मामला शांत हुआ. नियमों के मुताबिक, हवाई सफर करने वाला यात्री पिस्टल या कोई हथियार बैगेज में तभी ले जा सकता है, जब वह वैध लाइसेंस दिखाए.  बाद में पिस्टल पूर्व सांसद के रिश्तेदारों को सौंप दी गई. एयरपोर्ट अधिकारियों ने घटना की सूचना पीलामाडु थाने को दी जिसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें