scorecardresearch
 

e-एजेंडा में जुटे मोदी सरकार के 17 मंत्री, बताया-जान भी जहान भी का प्लान

09 मई 2020, 7:46 PM IST

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच इंडिया टुडे ग्रुप ई-एजेंडा आजतक कार्यक्रम का आयोजन किया. ई-एजेंडा आजतक की तीसरी कड़ी 'जान भी जहान भी' के मंच पर मोदी सरकार के 17 मंत्रियों ने शिरकत की. कार्यक्रम के दौरान कोरोना की चुनौतियों और सरकार के एक्शन प्लान पर दिनभर चर्चा हुई. ई-एजेंडा आजतक कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' के साथ हुई और समाप्ति परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सत्र के साथ हुई.

6:39 PM (8 महीने पहले)

लॉकडाउन में नौकरी जाना बहुत बड़ी समस्या: गडकरी

Posted by :- Kunal kaushal
परिवहन मंत्री ने कहा कि इस समय लोगों में सबसे ज्यादा निराशा का कारण लॉकडाउन में  नौकरी जाना है. उन्होंने कहा कि हम सभी को इससे मिलकर लड़ना होगा. हमें एक होना होगा तभी हम आर्थिक तौर पर इस चुनौती से बाहर निकल सकते हैं.

6:21 PM (8 महीने पहले)

दुनिया चीन से नाराज, भारत के लिए मौका: गडकरी

Posted by :- Kunal kaushal
कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच भारत के पास विदेशी निवेश का सुनहरा मौका है. पूरी दुनिया चीन से नाराज है. हमारा मंत्रालय इसपर सक्रिय है, जो भी विदेशी निवेश के साथ कारोबार शुरू करना चाहेगा, उसे तीन महीने में ही सभी तरह के परमिशन मिल जाएगी. विदेशी निवेश को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम किया जा रहा है. कोरोना संकट के बाद विश्वास है कि निवेश आएगा.
6:04 PM (8 महीने पहले)

17 मई के बाद परिवहन शुरू होने की उम्मीद: गडकरी

Posted by :- Kunal kaushal
नितिन गडकरी ने कहा कि 17 मई के बाद उम्मीद है कि बाकी चीजों की तरह पविहन को भी धीरे-धीरे खोल दिया जाए क्योंकि ट्रांसपोर्टरों ने कहा है कि उनपर कर्ज लगातार बढ़ता जा रहा है. वो लोगों को सैलरी भी नहीं दे पा रहे हैं. परिवहन शुरू करने को लेकर कहा कि इस पर अंतिम फैसला गृह मंत्रालय की तरफ से लिया जाएगा.

6:03 PM (8 महीने पहले)

कोरोना संकट गंभीर: गडकरी

Posted by :- Kunal kaushal
ई-एजेंडा आजतक की तीसरी कड़ी 'जान भी जहान भी' के मंच पर आज मोदी सरकार में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी शिरकत की. उन्होंने कहा कि- कोरोना संकट गंभीर है और दूसरी तरफ अर्थव्यवस्था को भी बनाए रखना है. सरकारी की कोशिश है कि एक तरफ लॉकडाउन भी जारी रहे और दूसरी तरफ अर्थव्यवस्था भी सुचारू रूप से चलता रहे.

5:41 PM (8 महीने पहले)

आयुष की दवाओं का क्लीनिकल ट्रायल ऐतिहासिक हो सकता है-हर्षवर्धन

Posted by :- Kunal kaushal
डॉ हर्षवर्धन ने आयुष की दवाओं के क्लीनिकल ट्रायल को लेकर कहा कि इसका परिणाम ऐतिहासिक हो सकता है.

5:38 PM (8 महीने पहले)

लॉकडाउन के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ख्याल: हर्षवर्धन

Posted by :- Kunal kaushal
केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि लॉकडाउन में ढील के बाद भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. लोगों को ज्यादा से ज्यादा घरों में रहना होगा और अपने बुजुर्गों का ध्यान रखना होगा. लोगों को प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा हाथ धोना चाहिए.
5:29 PM (8 महीने पहले)

95000 कोरोना टेस्ट प्रतिदिन: डॉ हर्षवर्धन

Posted by :- Kunal kaushal
कार्यक्रम के दौरान डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि 31 मई तक हमने 1 लाख कोरोना टेस्ट प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा था लेकिन मई के शुरुआती सप्ताह में ही हम प्रतिदिन 95 हजार टेस्ट करने लगे हैं जो हमारे लिए अच्छी खबर है.
5:25 PM (8 महीने पहले)

शराब की दुकानों को अभी नहीं खोलना चाहिए था: हर्षवर्धन

Posted by :- Kunal kaushal
कोरोना से देश में स्वास्थ्य हालात और शराब की दुकानों को खोलने को लेकर डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि एक डॉक्टर होने के नाते मैं हमेशा कहूंगा कि शराब और तंबाकू का सेवन किसी को नहीं करना चाहिए. वहीं शराब की दुकानों के आगे भीड़ को लेकर उन्होंने कहा कि इसे थोड़े दिनों के लिए और टाला जाना चाहिए था लेकिन राज्यों की अपनी मजबूरी थी.

5:10 PM (8 महीने पहले)

20 देशों के बराबर हमारी आबादी, फिर भी हालात बेहतर: हर्षवर्धन

Posted by :- Kunal kaushal
ई-एजेंडा आजतक की तीसरी कड़ी 'जान भी जहान भी' के मंच पर आज मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी शिरकत की. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कोरोना को लेकर कहा कि, दुनिया के 20 देशों के बराबर हमारी आबादी है फिर भी हम दूसरों देशों के मुकाबले कम संक्रमित है. भारत कोरोना से लड़ाई में अन्य देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में हैं.
4:52 PM (8 महीने पहले)

रामायण-महाभारत को लेकर प्रशांत भूषण पर हमला

Posted by :- Kunal kaushal
प्रशांत भूषण के रामायण-महाभारत के प्रसारण को अफीम बताने पर जावड़ेकर ने पलटवार किया और कहा इसे एक धर्म के नजरिए से नहीं बल्कि भारत के संस्कृति के नजरिए से देखना चाहिए.
4:46 PM (8 महीने पहले)

जल्द शुरू होंगे कल-कारखाने: जावड़ेकर

Posted by :- Kunal kaushal
उद्योग और कल कारखाने को खोलने को लेकर मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मारुति की गाड़ियों का प्रोडक्शन फिर से शुरू हो गया है और 17 मई के बाद दूसरी कंपनियों में भी उत्पादन शुरू हो जाएगा. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा.
4:42 PM (8 महीने पहले)

विपक्ष हताश और निराश: जावड़ेकर

Posted by :- Kunal kaushal
कोरोना को लेकर पीएम मोदी के नेतृत्व पर विपक्ष के सवाल उठाने पर केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि विरोधियों में हताशा और निराशा है इसलिए वो ऐसी बातें कर रहे हैं.
4:35 PM (8 महीने पहले)

अमित शाह के खराब स्वास्थ्य की अफवाह विकृत मानसिकता का प्रतीक: जावड़ेकर

Posted by :- Kunal kaushal
ई-एजेंडा आजतक की तीसरी कड़ी 'जान भी जहान भी' के मंच पर आज मोदी सरकार में सूचना प्रसारण और वन-पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी शिरकत की. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह की तबियत को लेकर कहा कि कुछ लोग विकृत मानसिकता के साथ उनके खराब स्वास्थ्य की अफवाह फैला रहे हैं. अमित शाह बिल्कुल स्वस्थ्य हैं.
4:21 PM (8 महीने पहले)

रिजिजू ने खिलाड़ियों को दिलाया भरोसा

Posted by :- Kunal kaushal
खिलाड़ियों को किरण रिजिजू ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि अभी हम कोरोना से लड़ रहे हैं और जैसे ही यह खत्म होगा एक बार फिर हम आपको मैदान में उतारेंगे और खेलकूद का दौर फिर से शुरू होगा.
4:16 PM (8 महीने पहले)

कोरोना की वजह से खेल का तरीका भी बदलेगा: रिजिजू

Posted by :- Kunal kaushal
कोरोना की वजह से सिर्फ खेल ही नहीं पूरी जिंदगी बदल गई है. माहौल के हिसाब से हमें खेल के फॉर्मेट में भी बदलाव लाना होगा. स्टेडियम में बिना भीड़-भाड़ वाले माहौल के खेल को कैसे रोचक बना सकते हैं इस पर हमें काम करने की जरूरत है.
4:12 PM (8 महीने पहले)

खिलाड़ियों की कोचिंग जारी: रिजिजू

Posted by :- Kunal kaushal
अभी कोई खेल नहीं हो रहा लेकिन खिलाड़ियों की कोचिंग चल रही है. अगर कोचिंग भी बंद हो जाए तो कोच को सैलरी भी नहीं मिलेगी.
4:06 PM (8 महीने पहले)

लॉकडाउन में भी खिलाड़ी ले रहे फिटनेस ट्रेनिंग: रिजिजू

Posted by :- Kunal kaushal
ई-एजेंडा आजतक की तीसरी कड़ी 'जान भी जहान भी' के मंच पर आज मोदी सरकार में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी शिरकत की. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा कि लॉकडाउन के दौरान खिलाड़ी अपनी फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं. उन्होंने कहा, खिलाड़ियो में उत्साह बनाए रखने के लिए पीएम मोदी ने कई खिलाड़ियों से भी सीधे बात की है जिसमें सचिन तेंडुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज भी शामिल है जो अभी के खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं.