scorecardresearch
 

इटली में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 3497 मरीज, भारत में अबतक 96 केस

15 मार्च 2020, 4:06 AM IST

दुनिया भर में दहशत फैला चुका कोराना वायरस (Coronavirus) भारत में भी जानलेवा साबित हो चुका है. भारत में अब तक कुल 2 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 96 पहुंच चुका है. वहीं केंद्र सरकार ने कोरोना (COVID-19) को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है. कोरोना वायरस से जुड़ी खबरें और अपडेट्स पढ़ने के लिए इस पेज को रीफ्रेश करते रहें.

4:06 AM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र में मिले कोरोना के 5 नए मरीज

Posted by :- Panna Lal
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 5 नये मरीज मिले हैं. इस तरह से राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की कुल संख्या 31 हो गई है. जिन 5 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, उसमें 3 महिलाएं और 2 पुरूष हैं. इन 5 लोगों में से 4 वे लोग हैं जो दुबई गए ग्रुप के संपर्क में आकर इस बीमारी की चपेट में आए हैं. जबकि पांचवें शख्स के बारे में पता चला है कि वो थाइलैंड गया था उसकी उम्र 21 साल है.
1:53 AM (एक वर्ष पहले)

सुप्रीम कोर्ट में कैंटीन-कैफेटेरिया बंद

Posted by :- Panna Lal
सुप्रीम कोर्ट प्रशासन ने तय किया है कि अगले आदेश तक कोर्ट परिसर में सभी कैंटीन और कैफेटेरिया बन्द रहेंगे. रजिस्ट्री सहित अन्य विभागों के सभी स्टाफ को बाकी फरियादियों की तरह ही सुप्रीम कोर्ट परिसर में दाखिल होने से पहले थर्मल गन से उनके तापमान की जांच की जाएगी. इसके बाद उन्हें सैनिटाइज किया जाएगा. इसके बाद ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट परिसर में प्रवेश दिया जाएगा. अगर किसी का तापमान सामान्य से थोड़ा भी ज़्यादा होगा तो कोर्ट परिसर में उसे दाखिल नहीं होने दिया जाएगा.
1:10 AM (एक वर्ष पहले)

इटली में 24 घंटे में 3497 नए कोरोना के केस

Posted by :- Panna Lal
इटली में कोरोना वायरस बढ़ता ही जा रहा है. शनिवार को इटली के राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 3497 केस दर्ज किए गए हैं. इस तरह से इटली में कोरोना के केस में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है. यहां पर 24 घंटे में मृतकों की संख्या 175 रही है. 
1:07 AM (एक वर्ष पहले)

तेलंगाना में आज रात से सिनेमा, पब बंद

Posted by :- Panna Lal
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में आज रात से पब्लिक मीटिंग, सेमिनार, वर्कशॉप, रैली, प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम और दूसरे कार्यक्रमों पर प्रतिबंद्ध लगा दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक आज रात से सिनेमा हॉल, पब, क्लब और बार को भी बंद कर दिया गया है. 
12:16 AM (एक वर्ष पहले)

समस्तीपुर में कोरोना वायरस को लेकर धारा 144 लागू

Posted by :- Sana Zaidi
बिहार के समस्तीपुर में कोरोना वायरस को लेकर धारा 144 लागू कर दी गई है. डीएम ने सभी स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा समस्तीपुर में मार्च में होने वाले पंचायत चुनाव फिलहाल स्थगित किए गए हैं. डीएम के मुताबिक समस्तीपुर में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है.
11:22 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना वायरस के चलते कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. इसके चलते भारत समेत दुनिया के कई देशों ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील कर दिया है. भारत ने नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और म्यांमार से लगी सीमाओं को 15 मार्च की रात से बंद करने का ऐलान कर दिया है. कुवैत ने शुक्रवार से अनिश्चितकाल के लिए अपने एयरपोर्ट बंद कर दिए हैं. सऊदी अरब ने भी आज रात से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सस्पेंड कर दिया है, जबकि जॉर्डन मंगलवार से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बैन करने जा रहा है.
10:24 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना वायरस पर रविवार शाम 5 बजे SAARC देश करेंगे चर्चा: PM मोदी

Posted by :- Sana Zaidi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस पर SAARC देशों से चर्चा करेंगे. जिसमें अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोली, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबया राजपक्ष, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, भूटान के प्रधानमंत्री, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली शामिल होंगे. जबकि पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री इमरान खान के सहायक डॉ जफर मिर्जा इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे.
9:59 PM (एक वर्ष पहले)

बुलढाणा के अस्पताल में विदेश से लौटे शख्स की मौत

Posted by :- Sana Zaidi
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि विदेश से लौटे शख्स की मौत कोरोना वायरस से होने की पुष्टि नहीं हुई है.
9:32 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में 31 मार्च कर मॉल रहेंगे बंद

Posted by :- Sana Zaidi
महाराष्ट्र में थिएटर्स, जिम, स्वीमिंग पुल के बाद अब 31 मार्च तक मॉल भी रहेंगे बंद.
9:04 PM (एक वर्ष पहले)

Coronavirus: जम्मू-कश्मीर के 4 जिलों में धारा 144 लागू

Posted by :- Sana Zaidi
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर के 4 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. बड़गाम, शोपियां, किश्तवाड़ और रामबन में 144 लगाई गई है.
8:46 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना वायरस: मुजफ्फरपुर में लगी धारा 144

Posted by :- Sana Zaidi
मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. जिले में किसी प्रकार की सांस्कृतिक कार्यक्रम धरना प्रदर्शन, मेला, धार्मिक प्रदर्शन के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी. जिलाधिकरी ने दंड प्रक्रिया संहिता 144 के तहत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए लागू किया है. मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत सभी प्रकार के सरकारी गैर सरकारी शिक्षण संस्थान तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक बंद रहेंगे.
8:15 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना संक्रमित मामलों का ताजा आंकड़ा

Posted by :- Sana Zaidi
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 96 पहुंच गया है. जिसमें सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में सामने आए हैं.
7:58 PM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 25 मामलों की हुई पुष्टि

Posted by :- Ram Krishna
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 25 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे ने विधानसभा में इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुणे में कोरोना वायरस के 10 मामले, मुंबई में 5, पनवेल में एक, नागपुर में चार, नवी मुंबई में एक, अहमदनगर में एक यवतमाल में दो और ठाणे में एक मामले सामने आए हैं.
राजेश तोपे ने बताया कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों व कॉलेजों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. म्यूनिसिपल काउंसिल, सिटी काउंसिल, इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स समेत अन्य शैक्षणिक संस्थानों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया है.
7:01 PM (एक वर्ष पहले)

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित किया

Posted by :- Sana Zaidi
उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. उत्तराखंड कैबिनेट में फैसला लिया गया कि आने वाले 15 दिन के लिए सभी मॉल/सिनेमाघर भी बंद रहेंगे.
6:58 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना से मरने वालों के परिजनों को अब नहीं मिलेंगे 4 लाख

Posted by :- Sana Zaidi
कोरोना पीड़ित के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान सरकार ने वापस ले लिया है. राज्य सरकारें सिर्फ अस्पताल का खर्च उठाएंगी.
6:35 PM (एक वर्ष पहले)
5:52 PM (एक वर्ष पहले)

संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की उठी मांग

Posted by :- Sana Zaidi
भारत सरकार की ओर से कोरोना को आपदा घोषित किए जाने के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की मांग की है. बीजेपी सांसद विजय गोयल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा किमैं लोकसभा स्पीकर और राज्यसभा अध्यक्ष से आग्रह करता हूं कि वे महत्वपूर्ण बिल और बजट पारित करने के बादकोरोनो वायरस की वजह से संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने पर विचार करें.
5:39 PM (एक वर्ष पहले)

COVID-19: त्रिवेंद्रम में सभी मॉल किए गए बंद

Posted by :- Sana Zaidi
त्रिवेंद्रम के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के. गोपालकृष्णन ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए त्रिवेंद्रम के सभी मॉल, बीच और लोगों के एकत्र होने की जगहों को अगले आदेश तक बंद किया गया है.
5:29 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना की जागरुकता के लिए लखनऊ में लगे होर्डिंग्स

Posted by :- Sana Zaidi
लखनऊ में 2 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. रैपिड रिस्पॉन्स टीम के गठन के बाद अब राजधानी के लोगों को जिला प्रशासन जागरूक करेगा. राजधानी में हर चौराहे पर रविवार से कोरोना से बचाव संबंधित होर्डिंग नजर आएंगे.
5:25 PM (एक वर्ष पहले)

नोएडा में 15 अप्रैल तक सभी स्विमिंग पूल बंद

Posted by :- Sana Zaidi
कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से नोएडा जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह एहतियात बरत रहे हैं. इस श्रृंखला में जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने शनिवार को जनपद में संचालित सभी स्विमिंग पूल को आगामी 15 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए हैं.