scorecardresearch
 

लॉकडाउन के बीच CM योगी का ऐलान- यूपी में फंसे बिहार-उत्तराखंड के लोगों को घर भेजेंगे

27 मार्च 2020, 6:17 AM IST

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है. हिंदुस्तान में इससे निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है जिसका गुरुवार को दूसरा दिन था. लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को जरूरी समान की किल्लत हो रही है, हालांकि सरकारों की ओर से लगातार मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इस बीच देश में कोरोना मरीजों की संख्या 690 के पार पहुंच गई है, जबकि 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

6:16 AM (9 महीने पहले)

अमृतसर का पहला पॉजिटिव केस अब ठीक, आज होगा डिस्चार्ज

Posted by :- Surendra Verma
अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर शिवदुलर सिंह ढिल्लन ने बताया कि जिले में कोरोना के पहले केस का रिपोर्ट निगेटिव आया है. पॉजिटिव केस सामने आने के बाद उसे नानकदेव अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया था, लेकिन अब उनका रिपोर्ट निगेटिव आया है और उन्हें आज शुक्रवार को डिस्चार्ज किया जाएगा. वह इटली से आए थे.
5:00 AM (9 महीने पहले)

28 स्टोर्स से होम डिलिवरी

Posted by :- Surendra Verma
ओडिशा में भुवनेश्वर नगर निगम ने शहर में ऐसे 28 स्टोर्स और आउटलेट चिन्हित किए हैं जो सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक घर पर आवश्यक चीजों की होम डिलिवरी करेगा.
1:30 AM (9 महीने पहले)

महाराष्ट्रः पुलिस ने पकड़े लोगों से भरे 2 ट्रक

Posted by :- Surendra Verma
महाराष्ट्र में यवतमाल पुलिस ने महाराष्ट्र-तेलंगाना बॉर्डर पर एक बॉर्डर चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान लोगों से भरे दो ट्रक को पकड़ा है. ट्रक में सवार लोग तेलंगाना से होते हुए अपने गृह राज्य राजस्थान जाने की फिराक में थे.

1:17 AM (9 महीने पहले)

सही सलामत बिहार पहुंचेंगे लोगः CM योगी

Posted by :- Surendra Verma
बिहार जा रहे लोगों को सही सलामत उनके शहर तक पहुंचाने के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मैंने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमीर मोदी से बात की है और उन्हें आश्वस्त किया है कि बिहार जाने वाले सभी लोगों की हिफाजत की जाएगी और उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचा दिया जाएगा.'
12:08 AM (9 महीने पहले)

उत्तराखंड से पर्यटकों को वापस भेजने की तैयारी

Posted by :- Himanshu Kothari
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि उत्तराखंड में देश के अलग-अलग राज्यों से आए हुए तमाम पर्यटकों को वापस भेजने की तैयारी की जा रही है. उत्तराखंड में फिलहाल
करीब 2100 पर्यटक हैं.
11:16 PM (9 महीने पहले)

उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर आ रहे लोगों के लिए व्यवस्था

Posted by :- Himanshu Kothari
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर आ रहे अन्य राज्यों को पैदल जाने वाले मजदूरों और कर्मकारों के लिए विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा है कि उत्तराखंड निवासी सभी लोगों और बिहार जाने वाले सभी श्रमिकों और कर्मकारों एवं अन्य नागरिकों का पूरा ख्याल रखा जाएगा और इन व्यक्तियों को सुरक्षित उनके गन्तव्य स्थल तक भेजा जाएगा.
10:02 PM (9 महीने पहले)

नितिन गडकरी ने एक महीने का वेतन किया दान

Posted by :- Himanshu Kothari
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोविड-19 के लिए अपने एक महीने के वेतन को प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने का निर्णय लिया है. साथ ही नितिन गडकरी ने कहा है कि सभी आगे आएं और इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान दें.
8:42 PM (9 महीने पहले)

भारत में 694 लोग हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

Posted by :- Himanshu Kothari
भारत में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. अब तक भारत में 694 कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें से 45 मरीजों का इलाज हो चुका है. वहीं 16 मरीजों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही 633 मरीजों का अभी इलाज जारी है.
7:54 PM (9 महीने पहले)

मध्य प्रदेश में दूसरी मौत

Posted by :- Himanshu Kothari
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरी मौत सामने आई है. इंदौर में 35 साल के एक युवक की मौत हो गई. इससे पहले उज्जैन में 65 साल की एक महिला की मौत हुई थी.
5:53 PM (9 महीने पहले)

छत्तीसगढ़ सरकार का अस्पतालों को टेकओवर करने का फैसला

Posted by :- Himanshu Kothari
छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अहम कदम उठाया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी निजी अस्पतालों को कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए टेक ओवर करने का फैसला किया है.
4:00 PM (9 महीने पहले)

दिल्ली मेट्रो 14 अप्रैल तक बंद

Posted by :- Himanshu Kothari
डीएमआरसी के मुताबिक दिल्ली मेट्रो भी 14 अप्रैल तक बंद रहेगी. देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के कारण ये फैसला लिया गया है.
3:14 PM (9 महीने पहले)

Posted by :- Mohit Grover
महाराष्ट्र में एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया, राज्य में अबतक 125 मरीज कोरोना पॉजिटिव हुए.
3:12 PM (9 महीने पहले)

बिहार सरकार ने किया 100 करोड़ का ऐलान

Posted by :- Mohit Grover

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रूपये उन लोगों के लिए जारी किए है जिनको लॉक डाउन की वजह जीवनयापन करने में भारी दिक्कत आ रही है. जो लोग बिहार के बाहर फंसे है उनके रहने खाने की व्यवस्था को लेकर बिहार सरकार खास योजना बना रही है. दिल्ली में स्थित रेसिडेन्ट कमिश्नर विपिन कुमार को यह जिम्मेदारी सौंपी है कि जो भी बिहार के लोग दिल्ली में हैं या फिर बिहार आने के रास्ते में है उनके रहने खाने का इंतजाम वहीं कराया जाए.
2:32 PM (9 महीने पहले)

कर्नाटक में मरीजों की संख्या हुई 55

Posted by :- Mohit Grover
कर्नाटक में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है. इसी के साथ देश में अब कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 659 हो गई है. अबतक भारत में 16 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.
2:05 PM (9 महीने पहले)

कोरोना केस की संख्या पहुंची 645

Posted by :- Mohit Grover
गुरुवार को तेलंगाना में कोरोना वायरस के तीन नए केस सामने आए हैं. देश में अब कोरोना वायरस के केस की संख्या 645 हो गई है. अबतक 47 लोग ठीक किए जा चुके हैं, जबकि 16 की मौत हो गई है.
1:01 PM (9 महीने पहले)

कर्नाटक में एक और व्यक्ति की मौत

Posted by :- Mohit Grover
कर्नाटक में कोरोना वायरस के चलते एक और मौत हो गई है.  इसी के साथ देश में मरने वालों की संख्या अब 16 पर पहुंच गई है. अभी देश में कोरोना वायरस के 642 एक्टिव केस हैं.
12:35 PM (9 महीने पहले)

Posted by :- Mohit Grover
12:32 PM (9 महीने पहले)

Posted by :- Mohit Grover
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य में अबतक 36 मामले सामने आए हैं. लोगों का अपने घर में रहना काफी जरूरी है. इसके अलावा अब दिल्ली में ऑनलाइन डिलीवरी करने वालों को इजाजत दे दी गई है. सभी डीएम, पुलिस अफसरों को इन्हें लागू करने को कहा गया है.
12:30 PM (9 महीने पहले)

Posted by :- Mohit Grover
12:27 PM (9 महीने पहले)

Posted by :- Mohit Grover

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी दी है कि राज्य में अबतक कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 124 हो गई है. इसमें से 15 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं.