scorecardresearch
 

कोरोना से इटली में चीन से ज्यादा मौतें, 3,405 लोगों की गई जान

19 मार्च 2020, 11:37 PM IST

दुनिया के 170 से ज्यादा देशों में पैर पसार चुके कोरोना वायरस से 9,020 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 712 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा चपेट में यूरोप है. इस घातक वायरस से यूरोप में मरने वालों का आंकड़ा 4,134 तक पहुंच गया है, जबकि चीन समेत पूरे एशिया में मरने वालों की संख्या 3,416 है. हालांकि, बुधवार को वुहान से किसी के मौत की खबर नहीं है. वहीं, इटली में चीन से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. इसके अलावा अमेरिका समेत कई देशों ने कोरोना वायरस की इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. भारत में भी कोरोना वायरस को सरकार आपदा घोषित कर चुकी है. कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट्स पढ़ने के लिए इस पेज को रीफ्रेश करते रहें.

 

11:37 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना वायरसः इटली में चीन से ज्यादा मौतें, अब तक 3,405 लोगों की गई जान

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा चपेट में इटली है. इटली में चीन से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. कोरोना वायरस से अब तक चीन में 3,245 लोगों की मौत हुई है, जबकि इटली में मरने वालों का आंकड़ा 3,405 पहुंच गया है.
10:41 PM (एक वर्ष पहले)

अमेरिका में कोरोना के मरीजों की संख्या 10 हजार पार

Posted by :- Ram Krishna
अमेरिका में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक अमेरिका ने कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 10 हजार के पार हो चुकी है, जिनमें से 150 लोगों की मौत हो चुकी है.
6:55 PM (एक वर्ष पहले)

JNU में विदेशी छात्रों के लिए होगी स्पेशल व्यवस्था

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने उन विदेश छात्रों के लिए विशेष व्यवस्था की है, जो अभी अपने देश वापसी नहीं कर पा रहे हैं.
6:47 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक भारतीय नागरिक की ईरान में मौत हो गई है. यह किसी भारतीय नागरिक की विदेश में पहली मौत है.
5:26 PM (एक वर्ष पहले)

भारत में 22 मार्च से नहीं होगी अंतरराष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के खतरे के बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस के चलते 22 मार्च से एक हफ्ते तक अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल फ्लाइट को भारत में लैंड नहीं करने दिया जाएगा. साथ ही 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को घर में रहने का निर्देश दिया गया है. हालांकि मेडिकल स्टाफ और सरकारी कर्मचारियों को इससे छूट दी गई है. राज्य सरकारों से कहा गया कि वो प्राइवेट कंपनियों पर वर्क फ्रॉम होम लागू करें, ताकि कर्मचारी ऑफिस न आएं और घर से ही काम करें. इसके अलावा रेलवे और विमानों में मिलने वाली छूट को खत्म कर दिया गया है, ताकि लोग कम से कम यात्रा करें और कोरोना के फैलने का खतरा कम रहे.
5:17 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना वायरस से दुनिया भर में 9,020 लोगों की मौत

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस ने दुनिया भर में तबाही मचा रखी है. पूरे विश्व में अब तक कोरोना वायरस से 9 हजार 20 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 712 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा चपेट में यूरोप है. इस घातक वायरस से यूरोप में मरने वालों का आंकड़ा 4,134 तक पहुंच गया है, जबकि चीन समेत पूरे एशिया में मरने वालों की संख्या 3,416 है.
2:58 PM (एक वर्ष पहले)

कोविड-19: बांग्लादेश में पहली मौत की पुष्टि

Posted by :- Sana Zaidi
बांग्लादेश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अब तक कोविड-19 संक्रमण के14 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.
10:34 AM (एक वर्ष पहले)

अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी

Posted by :- Ajit Tiwari
अमेरिका में कोरोना वायरस से सभी 50 राज्य चपेट में आ गए हैं और कुल मामलों की संख्या 8000 के पार पहुंच गई है. अमेरिका में कोरोना की वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और इसे नेशनल इमरजेंसी घोषित किया गया है. अमेरिका के करीब 40 राज्यों में पब्लिक स्कूल, रेस्तरां, बार, किसी भी प्ले या अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है.

10:34 AM (एक वर्ष पहले)

दो अमेरिकी कांग्रेसमैन भी चपेट में

Posted by :- Ajit Tiwari
अमेरिका में दो कांग्रेसमैन में भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं, जिनके बाद उन्हें निगरानी में रख दिया गया है. फ्लोरिडा से रिपब्लिकन के सेनेटेर मारियो डियाज़ कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा डेमोक्रेट्स सेनेटर बेन मैकएडम्स भी पॉजिटिव पाए गए हैं. ट्विटर पर उन्होंने बताया कि वॉशिंगटन से आने के बाद उन्हें बुखार हुआ और उसके बाद जब टेस्ट हुआ तो वो पॉजिटिव पाए गए.
10:02 AM (एक वर्ष पहले)

ईरान में 1135 लोगों की मौत

Posted by :- Ajit Tiwari
चीन के बाहर यूरोप में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा बरपा है और अब एशियाई देश इसकी चपेट में आ रहे हैं. ईरान में कोरोना से 147 और लोगों की मौत हो गई. इस तरह ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1135 हो गई है, जबकि इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 17,336 हो गई है.

10:02 AM (एक वर्ष पहले)

चीन में कोरोना से 3,237 लोगों की मौत

Posted by :- Ajit Tiwari
चीन में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीर कम हो रहा है. कोरोना से चीन में अबतक 3,237 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब भी वहां कुल 80,894 लोग कोरोना की चपेट में हैं. चीन में अबतक 69,614 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी भी दी चुकी है.
10:01 AM (एक वर्ष पहले)

इटली में लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी

Posted by :- Ajit Tiwari
इटली में 25 मार्च तक लोगों के एक साथ जमा होने पर रोक लगी है. इटली के कई शहरों में लॉकडाउन है. व्यापार पर बुरा असर पड़ा है. स्कूल-कॉलेजों में पहले ही छुट्टी घोषित की जा चुकी है. इटली के बड़े अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि इसे और आगे बढ़ाया जा सकता है.
10:00 AM (एक वर्ष पहले)

इटली में 2,978 लोगों की मौत

Posted by :- Ajit Tiwari
इटली की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. यहां कोरोना से अब तक कुल 2,978 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कुल संक्रमित लोगों की संख्या 35,713 तक पहुंच गई है. इससे पहले रविवार को इटली में 368 लोगों की मौत हो गई थी.
10:00 AM (एक वर्ष पहले)

8,953 लोगों की मौत

Posted by :- Ajit Tiwari
कोरोना के कोहराम से दुनिया के 170 देश परेशान हैं. दो लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. वहीं, इससे अब तक 8,953 लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. यहां एक दिन में यानी बुधवार को 475 लोगों की मौत हो गई. एक दिन में कोरोना से दुनिया में मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.