scorecardresearch
 

तबलीगी जमात मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच टीम के 15 सदस्य क्वारनटीन

29 अप्रैल 2020, 4:36 PM IST

देश में कोरोना संक्रमित के मामले 29 हजार के पार पहुंच गए, जबकि अबतक 934 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है, जहां 24 घंटे में पांच सौ से ज्यादा नए केस जुड़ गए. अब यहां कुल कंफर्म केस की संख्या 8 हजार से ज्यादा पहुंच गई. दिल्ली से अच्छी खबर है, जहां 2 दिनों में कोरोना से एक भी जान नहीं गई. दिल्ली से सटे नोएडा में तो 14 हॉटस्पॉट जोन अब ग्रीन जोन बन गए.

 

 

11:52 PM (8 महीने पहले)

सांसद गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल को बोला शुक्रिया

Posted by :- Varun Shailesh
11:14 PM (8 महीने पहले)

क्राइम ब्रांच टीम के 15 सदस्य क्वारनटीन

Posted by :- Varun Shailesh
दिल्ली पुलिस के जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में लगातार आ रहे हैं. कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों का आंकड़ा बढ़ गया है. दिल्ली में अब कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों का आंकड़ा 42 हो चुका है. आज ही मरकज़ मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच का कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जांच टीम के 15 सदस्य क्वारनटीन किए गए हैं.

10:01 PM (8 महीने पहले)

दिल्ली में 100 हॉटस्पॉट

Posted by :- Varun Shailesh
दिल्ली में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. साउथ दिल्ली में शाहीन बाग में ब्लॉक डी अब नया हॉटस्पॉट बन गया है. इसके साथ ही दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 100 हो चुकी है.
9:36 PM (8 महीने पहले)

गुजरात में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा

Posted by :- Varun Shailesh
गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 229 केस मिले हैं. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3774 हो चुकी है. राज्य में अब तक 434 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है जबकि 181 लोगों की मौत हो चुकी है.
9:33 PM (8 महीने पहले)

वाराणसी में 29 अप्रैल तक बंद रहेंगी दुकानें

Posted by :- Varun Shailesh
वाराणसी नगर निगम सीमा में प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव की संख्या को देखते हुए 29 अप्रैल को एक दिन के लिए सभी प्रकार की दुकानें, मंडी, होम डिलीवरी, व्यावसायिक गतिविधियां बन्द रहेंगी. केवल सरकारी कार्य और व्यवस्था में लगे लोग, सामाजिक भोजन के पैकेट देने वाली संस्था, सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल और दूध की होम डिलीवरी और उनसे जुड़े लोगों का आवागमन ही अनुमन्य होगा. इनके अलावा कल के लिए सब प्रकार के पास निलंबित रहेंगे. बुधवार के बाद से दुकानें और अन्य गतिविधियां नए प्रकार से खोलने पर निर्णय लिया जा सकता है.
8:29 PM (8 महीने पहले)

दिल्ली में देशबंधु अपार्टमेंट सील

Posted by :- Varun Shailesh
दिल्ली में देशबंधु अपार्टमेंट को सील कर दिया गया है. देशबंधु अपार्टमेंट में रहने वाली एम्स की नर्स और उनके दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. आज ही देशबंधु अपार्टमेंट को सील किया गया है. सोसाइटी गेट के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है. इस अपार्टमेंट में कई पत्रकार और डॉक्टर भी रहते हैं.
7:24 PM (8 महीने पहले)

कोरोना से दिल्ली में CRPF जवान की मौत

Posted by :- Varun Shailesh
कोरोना वायरस की चपेट में आकर अर्धसैनिक बलों में मौत का पहला मामला सामने आया है. सीआरपीएफ इंस्पेक्टर की सफदरजंग में इलाज के दौरान मौत हो गई. मयूर विहार स्थित सीआरपीएफ की 31 बटालियन में तैनात सब- इंस्पेक्टर का कोरोना संक्रमण के चलते सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया. उन्हें पांच दिन पहले पॉजिटिव पाया गया था. वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थे. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है.
7:14 PM (8 महीने पहले)

हावड़ा में पुलिस पर हमला

Posted by :- Varun Shailesh
पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन सुनिश्चित कराने के दौरान पुलिस पर हमला का मामला सामने आया है. हावड़ा में मंगलवार शाम को भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया. पुलिस लोगों को अपने घरों के अंदर रहने की अपील कर रही थी. इस पर भीड़ उग्र हो गई और पुलिस पर हमला कर दिया. कई अफसर घायल बताए जा रहे हैं. बाद में भीड़ पर काबू पाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स को बुलाना पड़ा.

5:31 PM (8 महीने पहले)

नोएडा में 5 कोरोना के पॉजॉटिव मरीज मिले

Posted by :- Varun Shailesh
गौतमबुद्ध नगर में आज फिर 5 कोरोना के पॉजॉटिव मरीज मिले. इस तरह जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 134 हो चुका है. जिले में 75 मरीज अभी तक डिस्चार्ज हुए हैं. 59 मरीजों का जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 190 के सैंपल रिपोर्ट में 5 पॉजिटिव जबकि 185 निगेटिव मिले हैं.
4:47 PM (8 महीने पहले)

अब तक कोरोना के 6864 मरीज ठीक हुए

Posted by :- Varun Shailesh
स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 29435 हुए है. कोरोना वायरस संक्रमण के 1543 नए केस सामने हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 684 मरीज इलाज से ठीक हुए हैं. 21,632 लोगों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है. अब तक कुल 6864 मरीज ठीक हो चुके हैं.
4:34 PM (8 महीने पहले)

प्लाज्मा थेरेपी पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया आगाह

Posted by :- Varun Shailesh
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि प्लाज्मा थेरेपी को लेकर अभी प्रयोग चल रहा है. ICMR स्पष्ट करना चाहेगा जब तक कि नैदानिक अनुसंधान और ट्रायल्स को लेकर कोई अप्रूल नहीं देता है तब तक प्लाज्मा थेरेपी से संबंधित किसी भी दावे को करना अनुचित होगा. कुछ समय के लिए, यह रोगियों के लिए भी कुछ जोखिम भरा होगा. ICMR पहले से ही इस पर अध्ययन कर रहा है.
3:41 PM (8 महीने पहले)

कोविड से लड़ने के प्रयासों की योगी ने की तारीफ

Posted by :- Varun Shailesh
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-11 की बैठक में कई विषयों पर चर्चा की. उन्होंने कोविड 19 से प्रदेशवासियों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर किए जा रहे प्रयासों में लगे लोगों की सराहना की. कहा कि जनता के बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिए सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं. हरियाणा से 11000 प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश वापस लाए गए इन्हें कारंटाइन सेंटर में रखा गया है. कोटा से 11000 प्रतियोगी छात्र छात्राओं को वापस लाया गया है. स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उनके घरों में होम क्वारनटीन के लिए भेजा गया है.

3:19 PM (8 महीने पहले)

एक परिवार के चार सदस्य संक्रमित

Posted by :- Vishal Kasaudhan
हरियाणा के झज्जर में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित हुए हैं. मां-बाप, पत्नी व डेढ़ साल की मासूम बेटी भी संक्रमित हुई. पहले दिल्ली पुलिस का जवान संक्रमित हुआ था.
2:44 PM (8 महीने पहले)

Posted by :- Vishal Kasaudhan
राजस्थान में 7 और कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, जयपुर में 6, जोधपुर में एक मरीज मिले हैं. बीते 12 घंटे में 73 नए मामले सामने आए हैं. अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 2 हजार 335 हो गई है.
2:04 PM (8 महीने पहले)

कर्नाटक में अब तक 520 कंफर्म केस

Posted by :- Vishal Kasaudhan
कर्नाटक में मंगलवार को 8 नए केस की पुष्टि हुई है. अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 520 हो गई है. इसमें से 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 198 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. सोमवार शाम कोरोना से संक्रमित एक शख्स की मौत हो गई थी.
2:02 PM (8 महीने पहले)

Posted by :- Vishal Kasaudhan
उत्तराखंड में एक और कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. ऋषिकेश एम्स में भर्ती एक 56 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. प्रदेश में अब मरीजों की संख्या 52 हो गई है.
1:58 PM (8 महीने पहले)

अब तक 112 पुलिसकर्मी संक्रमित

Posted by :- Vishal Kasaudhan
महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 100 से अधिक पुलिस अधिकारी और कर्मचारी आ चुके हैं. सरकार के आंकड़े के मुताबिक, आज तक 112 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं. इसमें 20 अधिकारी और 92 कर्मचारी शामिल हैं. अब तक 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है, जबकि 8 ठीक हो चुके हैं.
11:54 AM (8 महीने पहले)

आगरा में 8 नए केस

Posted by :- Vishal Kasaudhan
आगरा में कोरोना के 8 नए केस की पुष्टि हुई है. अब शहर में कुल मरीजों की संख्या 389 हो गई है, जिसमें 54 लोग सही हो चुके हैं, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है.
9:38 AM (8 महीने पहले)

राजस्थान में 66 नए मामले

Posted by :- Vishal Kasaudhan
राजस्थान में कोरोना के 66 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से 9 बजे जारी बुलिटेन के मुताबिक, दौलपुर में 2, जोधपुर में 12, अजमेर में 11, सीकर में एक, टोंक में 3, कोटा में 19 और जयपुर में 17 नए मामलों की पुष्टि हुई है. राज्य में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2 हजार 328 हो गई है.
9:32 AM (8 महीने पहले)

लखनऊ में 7 नए मामले

Posted by :- Vishal Kasaudhan
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सात नए मरीजों की पुष्टि हुई है. कल जांच किए 596 सैंपल में से 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें एक का इल्जा आरएसएम अस्पताल में चल रहा है., जबकि पांच संक्रमितों का इलाज आरएलबी अस्पताल में चल रहा है. वहीं, एक संक्रमित का इलाज सीतापुर में चल रहा है.