scorecardresearch
 

देश में कोरोना वायरस के अब तक 499 पॉजिटिव केस

aajtak.in | 24 मार्च 2020, 6:23 AM IST

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक 490 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. वहीं, इस महामारी से देश में एक और मौत हो गई है, जिसके बाद अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है. अकेले 24 घंटे में 100 से अधिक नए मरीज सामने आए हैं और 5 मौतें हुई हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए देश के 548 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया जा चुका है.

 

6:23 AM (एक वर्ष पहले)

नोएडा में 96 लोगों पर FIR दर्ज

Posted by :- Surendra Verma
नोएडा पुलिस ने लॉकडाउन पर क्षेत्रवासियों से अपील की है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें. अगर कोई भी शख्स लॉकडाउन के शर्तों का पालन करता हुआ नहीं पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. एफआईआर दर्ज कराए जाने के अलावा दंडात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है. नोएडा में लॉकडाउन घोषित किए जाने के बाद धारा 144 और सीआरपीसी के उल्लंघन के आरोप में कुल 96 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है. 1995 व्यक्तियों का चालान और जुर्माना काटा गया. नोएडा के 86 चेकिंग बिंदुओं पर 24 घंटे बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है.
4:35 AM (एक वर्ष पहले)

बाइक पर 2 लोगों को अनुमति नहीं

Posted by :- Surendra Verma
लॉकडाउन के प्रति कड़ाई से पालन को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट ने कई निर्देश जारी किए हैं. निर्देश में कहा गया है कि अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें. जरूरी सेवाएं देने वाले कर्मियों को पास जारी किए जाएंगे. स्टाफ के ऑफिस पहुंचने के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. काम करने के बाद उसे सीधे घर जाना होगा. इसके अलावा एक मोटरसाइकिल पर 2 लोग नहीं चलेंगे. बाइक पर चलने वाले के पास पूरे पेपर, विभागीय आईडी, ड्युटी पास अपने साथ रखेंगे यदि ये कागजात नहीं पाए गए तो कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. आपातकालीन चिकित्सीय सुविधा के लिए निकलने वाले व्यक्ति को मेडिकल कागजात अपने पास रखने होंगे.
4:13 AM (एक वर्ष पहले)

भोपाल-जबलपुर में आज से कर्फ्यूः सीएम शिवराज

Posted by :- Surendra Verma
भोपाल में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज से भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाए जाएंगे. लोगों को राज्य के 36 जिलों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करना चाहिए. मेरी लोगों से अपील है कि लोग घर पर ही रहें. उन्होंने आगे कहा कि आपातकालीन और जरुरी सेवाएं लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगी. 

4:02 AM (एक वर्ष पहले)

ओडिशा में केस दर्ज

Posted by :- Surendra Verma
ओडिशा पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी एसएन परीदा ने बताया कि पुलिस ने कोरोना वायरस के मामले में क्वारनटीन को लेकर तय किए गए निर्देशों के उल्लंघन करने के आरोप में संभलपुर में एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है. यह शख्स हाल ही में उज्बेकिस्तान से लौटा है.
3:57 AM (एक वर्ष पहले)

कोलकाता में 255 लोग गिरफतार

Posted by :- Surendra Verma
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ ज्यादातर राज्य सरकारों ने लॉकडाउन कर रखा है, और कई शहरों में कर्फ्यू भी लगाए गए हैं. लेकिन लोग मान नहीं रहे. नियम तोड़ने के आरोप में कोलकाता में 255 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा ने कहा कि लोगों से अपील है कि सभी लोग घरों में ही रहें और प्रशासन का सहयोग करें.
1:01 AM (एक वर्ष पहले)

MP में 12,576 यात्रियों की स्क्रीनिंग

Posted by :- Surendra Verma
इस बीच विदेश से मध्यप्रदेश कुल 1269 यात्री आए. इनमें से 758 लोगों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है. जबकि 100 संदिग्ध मामले को जांच के लिए भेजा गया है. राज्य में अब तक 6 पॉजिटिव केस आए हैं और 69 केस निगेटिव पाए गए. 31 रिपोर्ट आना बाकी है. अब तक भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छतरपुर और जबलपुर एयरपोर्ट पर कुल 12,576 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.
11:58 PM (एक वर्ष पहले)

उत्तराखंड में इस वक्त तक खुले रहेंगे बैंक और एटीएम

Posted by :- Himanshu Kothari
कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए उत्तराखंड में 24 मार्च को बैंक और सभी एटीएम सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुले रहेंगे.
11:48 PM (एक वर्ष पहले)

मरीजों की संख्या भारत में 499 पहुंची

Posted by :- Himanshu Kothari
अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 499 पहुंच चुकी है. इसके साथ ही 10 लोगों की भारत में कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस से पीड़ित 44 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है.
10:25 PM (एक वर्ष पहले)

ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस-वे बंद

Posted by :- Himanshu Kothari
कोरोना वायरस के संकट के कारण ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस-वे को बंद कर दिया गया है.
9:43 PM (एक वर्ष पहले)

कर्नाटक में 31 मार्च तक लॉकडाउन

Posted by :- Himanshu Kothari
कर्नाटक में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.
9:35 PM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली में जारी होंगे कर्फ्यू पास

Posted by :- Himanshu Kothari
दिल्ली में लॉकडाउन जारी है. इस बीच दिल्ली में कर्फ्यू लगाए जाने की संभावना है. वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि कल दोपहर 12 बजे से कर्फ्यू पास लागू होंगे. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के लिए कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा. जो लोग नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम की ओर से किसी जरूरी सेवा या वस्तु के लिए आ-जा रहे हैं, उन्हें दिल्ली पुलिस से कर्फ्यू पास लेना होगा.
9:25 PM (एक वर्ष पहले)

गुजरात में 31 मार्च तक लॉकडाउन

Posted by :- Himanshu Kothari
गुजरात में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है.
9:24 PM (एक वर्ष पहले)

राजस्थान में प्राइवेट वाहनों को निकलने की इजाजत नहीं

Posted by :- Himanshu Kothari
राजस्थान में कल से सड़कों पर प्राइवेट वाहनों को निकलने की इजाजत नहीं है. केवल आवश्यक और छूट वाली सेवाओं से संबंधित वाहनों को ही अनुमति दी जाएगी. स्टेट हाइवे के टोलों को भी मध्यरात्रि 12 बजे से बंद कर दिया जाएगा.
8:38 PM (एक वर्ष पहले)

हिमाचल के टांडा मेडिकल कॉलेज में मरीज की मौत

Posted by :- Devang Gautam
कोरोना वायरस से हिमाचल प्रदेश में पहली मौत हुई है. अमेरिका से लौटे तिब्बत के एक नागरिक की मौत हुई है. मृतक की उम्र 69 वर्ष थी. तबीयत खराब होने पर उसे कांगड़ा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, जहां से उसे टांडा मेडिकल कालेज रेफर किया गया. यहां उसकी मौत हो गई.
8:25 PM (एक वर्ष पहले)

त्रिपुरा में भी लॉकडाउन

Posted by :- Devang Gautam
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए त्रिपुरा में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. राज्य मंगलवार दोपहर 2 बजे से 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा. 
8:07 PM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 97

Posted by :- Devang Gautam
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों में तेजी से इजाफा तो हो रहा है. राज्य में अब तक 97 केस सामने आ चुके हैं, वहीं 3 लोगों की मौत हो चुकी है.
7:52 PM (एक वर्ष पहले)

तिहाड़ जेल से छोड़े जाएंगे 3 हजार कैदी

Posted by :- Devang Gautam
तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने कहा कि अगले 3-4 दिनों में करीब 3 हजार कैदी छोड़े जाएंगे. जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग-अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है. इन्हें परोल या फरलो पर छोड़ा जा सकता है.
7:28 PM (एक वर्ष पहले)

वाराणसी के लोगों से बात करेंगे पीएम मोदी

Posted by :- Devang Gautam
पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से बात करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालात पर मैं अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से संवाद करूंगा. 25 मार्च को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाली इस बातचीत से आप जुड़ सकते हैं. अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल हो तो नरेंद्र मोदी एप के कमेंट सेक्शन में जाकर साझा कर सकते हैं.
7:27 PM (एक वर्ष पहले)

जबलपुर में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस

Posted by :- Devang Gautam
जबलपुर में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आया है. यहां पर कोरोना वायरस के 6 मरीज सामने आ चुके हैं. मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या 7 हो गई है.
7:19 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना पीडितों के इलाज के लिए गंभीर ने दिए 50 लाख

Posted by :- Devang Gautam
कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए लोग सामने आ रहे हैं. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने पीड़ितों के लिए 50 लाख रुपये का सहयोग दिया है. उन्होंने सांसद निधि से 50 लाख रुपये राज्य सरकार के अस्पतालों को दिया है.