scorecardresearch
 

आंध्र प्रदेश में बढ़े शराब के दाम, 25 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

आंध्र प्रदेश सरकार ने शराब के दामों में 25 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है. सरकार का कहना है कि इस बढ़ोतरी का मकसद शराब की दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने से है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • 17 मई तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन
  • आंध्र प्रदेश में शराब के दामों में इजाफा

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. वहीं लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाए जाने के साथ ही केंद्र सरकार ने कुछ रियायतें भी दी है. इन रियायतों में शराब की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है. इस बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने शराब के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आंध्र प्रदेश सरकार ने शराब के दामों में 25 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है. सरकार का कहना है कि इस बढ़ोतरी का मकसद शराब की दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने से है. वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कोविड-19 को लेकर उठाए गए कदमों और लॉकडाउन को खत्म करने की योजना के बारे समीक्षा बैठक की. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में शराबबंदी को और अधिक लागू करने के लिए कदम उठाए गए हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इसके साथ ही राज्य में शराब की दुकानों की संख्या को कम करने का फैसला भी लिया गया. केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक और बढ़ी हुई कीमत पर शराब की दुकानों को खोलने के लिए कहा गया है. साथ ही दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने और लॉकडाउन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें कि लॉकडाउन 2.0 की मियाद 3 मई को खत्म हो रही है. इसके साथ ही 4 मई से लॉकडाउन 3.0 शुरू हो रहा है. दो हफ्तों के लिए बढ़ाया गया ये लॉकडाउन 17 मई तक लागू रहेगा. वहीं इस लॉकडाउन में केंद्र सरकार की तरफ से कई तरह की छूट भी दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें