scorecardresearch
 

राहुल गांधी ने फिर उठाई प्रवासी लोगों की बात, ट्वीट की मजदूरों की कहानी

राहुल गांधी का यह ट्वीट इसलिए अहम है क्योंकि आज ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के किसानों, प्रवासी मजदूरों और गरीबों के लिए दी जाने वाली कई रियायतों की घोषणा की है.

राहुल गांधी लगातार करते रहे हैं मोदी सरकार को घेरने की कोशिश राहुल गांधी लगातार करते रहे हैं मोदी सरकार को घेरने की कोशिश

  • लॉकडाउन की वजह से काफी परेशान हैं प्रवासी मजदूर
  • प्रवासियों की समस्या को लेकर है राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रवासी मजदूरों और गरीबों की व्यथा दर्शाते हुए एक बहुत ही मार्मिक वीडियो ट्वीट किया. वीडियो में बड़े शहरों से अपने घरों को पैदल ही पलायन कर रहे लोगों की दुर्दशा दिखाई गई है. इसके साथ ही उस वीडियो में एक गाना भी बजता हुआ सुनाई दे रहा है जिसमें भी मजदूरों का दुख ही बयान किया गया है. बता दें कि राहुल गांधी मोदी सरकार को घेरने के लिए लगातार कोशिशें करते रहते हैं. लॉकडाउन के दौरान ही राहुल गांधी ने सरकार के कई फैसलों पर सवाल उठाए थे.

वीडियो के साथ ही राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, "अंधकार घना है कठिन घड़ी है, हिम्मत रखिए- हम इन सभी की सुरक्षा में खड़े हैं. सरकार तक इनकी चीखें पहुंचा के रहेंगे, इनके हक की हर मदद दिला के रहेंगे. देश की साधारण जनता नहीं, ये तो देश के स्वाभिमान का ध्वज हैं... इसे कभी भी झुकने नहीं देंगे."

यह भी पढ़ें: राहत पैकेज की दूसरी किस्‍त में किसे क्‍या मिला

बता दें कि राहुल गांधी का यह ट्वीट इसलिए अहम है क्योंकि आज ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के किसानों, प्रवासी मजदूरों और गरीबों के लिए दी जाने वाली कई रियायतों की घोषणा की है. बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन में सबसे ज्यादा दिक्कत शहरी गरीबों और प्रवासी मजदूरों को ही उठानी पड़ी है क्योंकि उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

यह भी पढ़ें: 8 करोड़ लोगों को अगले 2 महीने तक मिलेगा मुफ्त अनाज

पैसों और काम के अभाव में मजदूर वर्ग बड़े शहरों अपने घर वापस जाने को बेबस हुआ. इसी वजह से सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाईं और बसों की भी व्यवस्था की. लेकिन फिर भी अभी सड़कों और तमाम हाइवे पर लोगों का जत्था पैदल चलता नजर आ ही जाता है.

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों को मनरेगा में मिलेगा काम

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें