scorecardresearch
 

भारत-PAK के बीच अच्छे संबंध चाहता है चीन, शांति के लिए साथ आने की कही बात

भारत में चीनी राजदूत सुन वीदोंग ने कहा है कि चीन चाहता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध हों. चीनी राजदूत का कहना है शांति को बढ़ावा देने के लिए भारत-पाकिस्तान साथ आएं.

चीनी राजदूत सुन वीदोंग (ANI) चीनी राजदूत सुन वीदोंग (ANI)

  • चीनी राजदूत ने कहा कि भारत, PAK, चीन  के संबंध बेहतर हों
  • उन्होंने कहा कि चीन और भारत को अपने मतभेद सुलझाने चाहिए

भारत में चीनी राजदूत सुन वीदोंग ने कहा है कि चीन चाहता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध हों. चीनी राजदूत का कहना है शांति को बढ़ावा देने के लिए भारत-पाकिस्तान साथ आएं. साथ ही उन्होंने कहा है कि चीन और भारत के बीच प्रमुख मुद्दों पर समय-समय पर रणनीतिक संवाद होना चाहिए.

वहीं भारत-चीन के संबंधों को लेकर उन्होंने कहा कि दोनों देशों को एक-दूसरे के मूल हितों का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि चीन और भारत को अपने मतभेद सुलझाने चाहिए और मतभेद का असर दोनों देशों के संबंधों-सहयोग पर नहीं पड़ने देना चाहिए.

सुन वीदोंग ने कहा कि चीन और भारत, दोनों ही महत्वपूर्ण देश हैं. दोनों देशों के प्रमुख (नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग) के बीच काफी महत्वपूर्ण बातचीत हुई है. भारत भी इस बात के लिए राजी है कि दोनों देशों को एक-दूसरे के हितों का ध्यान रखना चाहिए. दोनों को अपने मुद्दों को अच्छे से मैनेज करना चाहिए और मतभेद को अच्छे से सुलझाना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें