scorecardresearch
 

राहुल बोले- प्रदर्शन कर रहे छात्रों के सामने खड़े होने की PM मोदी में हिम्मत नहीं

13 जनवरी 2020, 5:45 PM IST

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विपक्ष का हल्लाबोल जारी है. केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर घेरने के लिए कांग्रेस ने दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई. इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समते दूसरे दलों के नेता भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि सीएए और यूनिवर्सिटी हिंसा से जुड़े हालातों पर इस बैठक में चर्चा हुई. इस बैठक में कुल 20 दलों ने  हिस्सा लिया. लेकिन न्योते के बावजूद सपा, बसपा, डीएमके और टीएमसी नहीं पहुंचे. जबकि शिवसेना को बुलाया ही नहीं गया था.

 

5:45 PM (एक वर्ष पहले)

CAA और NRC के खिलाफ आंदोलन का ऐलान

Posted by :- Varun Shailesh
5:39 PM (एक वर्ष पहले)

जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्लान तैयारः राहुल

Posted by :- Varun Shailesh
विपक्ष की बैठक खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने बताया कि समान विचार वाली 20 राजनीतिक पार्टियों के साथ दिल्ली में मीटिंग हुई और देश के सियासी हालात की समीक्षा की गई. उन्होंने बताया कि बैठक में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए प्लान तैयार किया गया. 
5:30 PM (एक वर्ष पहले)

राहुल गांधी बोले- युवाओं को जवाब दें PM

Posted by :- Varun Shailesh
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो प्रदर्शन कर रहे छात्रों के सामने खड़े हो सकें. मैं उन्हें इसके लिए चुनौती देता हूं कि यूनिवर्सिटी में जाएं और मु्द्दों पर बात करें.
4:30 PM (एक वर्ष पहले)

सोनिया बोलीं-सरकार समाज को बांट रही है

Posted by :- Varun Shailesh
बैठक खत्म होने के बाद सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने पूरे देश को गुमराह किया है. उनके बयानों में विरोधाभास है और वह लगातार इस पूरे मसले पर असंवेदनशील रहे हैं. उन्होंने कहा कि जेएनयू पर भाजपा ने जो हमला किया उसे पूरे देश ने देखा और उससे स्तब्ध है. सरकार तानाशाही नफरत का शासन चला रही है और समाज को बांटने की कोशिश कर रही है. संविधान की अवहेलना हो रही है. सरकारी तंत्र का इस्तेमाल युवाओं और छात्रों को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है.
4:23 PM (एक वर्ष पहले)

विपक्ष की मीटिंग समाप्त

Posted by :- Varun Shailesh
दिल्ली में कांग्रेस की अगुवाई में चल रही विपक्ष की बैठक समाप्त हो चुकी है.  इस बैठक में देश के हालात पर चर्चा की गई.
2:54 PM (एक वर्ष पहले)

न्योते के बाद भी नहीं पहुंचे ये दल

Posted by :- Javed Akhtar
विपक्षी दलों की बैठक में जिन दलों को बुलाया गया था, उनमें समाजवादी पार्टी, डीएमके, टीएमसी और बहुजन समाज पार्टी भी शामिल थे, लेकिन ये चारों ही दल बैठक में नहीं पहुंचे हैं.
2:54 PM (एक वर्ष पहले)

ये दल बैठक में शामिल

Posted by :- Javed Akhtar
विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस समेत 14 दल हिस्सा ले रहे हैं. इनमें कांग्रेस, सीपीएम, सीपीआई, आरजेडी, एनसीपी, एआईयूडीएफ, आरएलडी, हम, आईयूएमएल, आरएलएसपी, आरएसपी, जेएमएम, लोकतांत्रिक जनता दल और केरल कांग्रेस शामिल हैं.
11:06 AM (एक वर्ष पहले)

अब तक ये चार दल कर चुके हैं इनकार

Posted by :- Mohit Grover
शिवसेना, बसपा, टीएमसी, आम आदमी पार्टी
11:01 AM (एक वर्ष पहले)

शिवसेना भी नहीं होगी शामिल

Posted by :- Mohit Grover
विपक्ष द्वारा बुलाए जा रही बैठक में शिवसेना भी शामिल नहीं होगी. सूत्रों की मानें तो सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर बुलाए गई इस बैठक से शिवसेना किनारा कर सकती है. गौर करने वाली बात ये भी है कि कांग्रेस और शिवसेना साथ में मिलकर महाराष्ट्र में सरकार चला रहे हैं, ऐसे में साथी पार्टी का ही बैठक में ना आना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है.
10:23 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Mohit Grover
10:11 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Mohit Grover
10:07 AM (एक वर्ष पहले)

इन पार्टियों की ओर से ना...

Posted by :- Mohit Grover
बैठक में आने से कुछ पार्टियों ने मना भी किया है. मायावती की बसपा, ममता बनर्जी की टीएमसी और अरविंद केजरीवाल की AAP ने इस बैठक में आने से मना कर दिया है. गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव हैं ऐसे में AAP, कांग्रेस के साथ आने से बच रही है.
10:07 AM (एक वर्ष पहले)

कौन-कौन सी पार्टियां होंगी शामिल?

Posted by :- Mohit Grover

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, लेफ्ट, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), समाजवादी पार्टी (एसपी) समेत कई पार्टियां शामिल होंगी. पार्लियामेंट एनेक्सी में दोपहर 2 बजे होने वाली इस बैठक मंल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं.
10:07 AM (एक वर्ष पहले)

नागरिकता कानून पर विपक्ष की मोर्चाबंदी

Posted by :- Mohit Grover

CAA पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक साथ आने के लिए निमंत्रण भेजा था. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इस पर फैसला लिया गया था. अभी तक कई विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार के खिलाफ आवाज़ उठाई है. जल्द ही कांग्रेस शासित प्रदेश इस कानून के खिलाफ अपनी-अपनी विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर सकते हैं.
10:07 AM (एक वर्ष पहले)

विपक्षी मोर्चाबंदी

Posted by :- Mohit Grover
नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विपक्ष का हल्लाबोल जारी है. केंद्र सरकार के इस मुद्दे पर घेरने के लिए कांग्रेस की अगुवाई में आज विपक्षी दलों की बैठक होगी. इस बैठक को कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाया है. हालांकि, अभी तक TMC, BSP और AAP ने इस बैठक में आने से इनकार कर दिया है.