scorecardresearch
 

बेंगलुरु हिंसा पर आजतक से बोले येदियुरप्पा- 25 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ, अब सब कंट्रोल में है

बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर भीड़ ने हंगामा किया. इस दौरान पुलिस स्टेशन और विधायक के घर पर हमला किया गया. अब सीएम का कहना है कि सब काबू में है.

बेंगलुरु में एक पोस्ट को लेकर हुआ विवाद बेंगलुरु में एक पोस्ट को लेकर हुआ विवाद

  • बेंगलुरु में विवादित फेसबुक पोस्ट पर बवाल
  • सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने को कहा
कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार देर रात हुई हिंसा में अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है. एक फेसबुक पोस्ट के कारण भीड़ ने पुलिस स्टेशन और विधायक के घर को आग के हवाले कर दिया. इस पूरे विवाद को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने आजतक से बात की. सीएम ने कहा कि पिछले 25 साल में बेंगलुरु में ऐसा कुछ नहीं हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि शाम को मैंने एक बैठक बुलाई है, एक स्पेशल टीम बनाई जा सकती है जो इस मामले की जांच करेगी. बीएस येदियुरप्पा बोले कि अभी सबकुछ कंट्रोल में है, 110 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

बेंगलुरु में भड़की हिंसा, विधायक के घर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

इससे पहले बीएस येदियुरप्पा ने ट्विटर पर भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी. सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं, साथ ही सरकार भीड़ के खिलाफ सही एक्शन ले रही है. येदियुरप्पा ने लिखा कि मीडिया, पुलिस और लोगों पर हमला करना ठीक नहीं है, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. लोग शांति बनाकर रखें.’

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के करीबी द्वारा एक फेसबुक पोस्ट लिखा गया था, जिसके बाद कुछ लोगों ने उसपर आपत्ति दर्ज कराई. जब पुलिस में केस दर्ज नहीं हुआ तो भीड़ ने विधायक के घर और पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया. इस दौरान तोड़फोड़ की गई, आगजनी हुई और हंगामा मचाया गया.

स्थानीय पुलिस ने भीड़ को काबू में लाने के लिए पहले लाठीचार्ज किया, बाद में खुली फायरिंग कर दी. बताया जा रहा है कि इसी दौरान दो लोगों की मौत हुई है, हिंसा में 60 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

पुलिस के दर्जनों वाहनों को फूंक दिया गया है, जबकि मुख्य आरोपी समेत 110 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. अभी पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लगाई गई है, जबकि हिंसा वाले इलाके में कर्फ्यू है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें