scorecardresearch
 

सैन्य कमांडरों के साथ आर्मी चीफ ने की मीटिंग, कहा- PAK के साथ सभी विकल्प खुले

पाकिस्तानी सीमा पर तनाव के बीच भारत के आर्मी चीफ ने बड़ा बयान दिया है. आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ उनके लिए सभी विकल्प खुले हैं.

X
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत

पाकिस्तानी सीमा पर तनाव के बीच भारत के आर्मी चीफ ने बड़ा बयान दिया है. आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ उनके लिए सभी विकल्प खुले हैं.

श्रीगनर में जनरल बिपिन रावत ने वरिष्ठ कमांडरों के साथ मीटिंग की. इस मीटिंग में जनरल रावत ने सेना अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान से पार पाने के लिए उनके पास सभी विकल्प खुले हैं. मीटिंग में इन विकल्पों पर चर्चा भी की गई.
एलओसी पर सीमा पार से फायरिंग और घुसपैठ के चलते तनाव की स्थिति है. वहीं दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों और आतंकी हमलों से हालात काफी नाजुक हैं. ऐसे में बिगड़ते हालात के बीच जनरल रावत अब तक चार बार कश्मीर का दौरा कर चुके हैं.

सोमवार को हुई थी DGMO स्तर की बात
सोमवार को देशों की सेना के डीजीएमओ ने एक दूसरे से बात की. इस बातचीत में LOC पर लगातार हो रही फायरिंग पर चर्चा हुई. PAK डीजीएमओ की सिफारिश के बाद भारतीय सेना के डीजीएमओ ने पाकिस्तानी आर्मी के द्वारा लगातार शांति के माहौल को बिगाड़ने का मुद्दा उठाया गया.

बैठक के बाद भारतीय सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत की ओर से की जा रही फायरिंग में उनके देश के नागरिकों के मारे जाने का मुद्दा उठाया लेकिन भारत की ओर से साफ कर दिया गया कि भारतीय सेना पूरी तरह से पेशवर है, जो कभी आम जनता को नुकसान नहीं पहुंचाती. भारत ने ये भी साफ कर दिया कि भारत सीमा पर शांति चाहता है लेकिन पाक सेना घुसपैठियों की मदद करेगी और नियंत्रण रेखा के उस पार से फायरिंग करेगी तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें