scorecardresearch
 

प्रधानमंत्री मोदी से मिले एप्पल के टिम कुक, मोदी एप के अपडेट वर्जन को किया लॉन्च

भारत की यात्रा पर पहली बार नई दिल्ली पहुंचे एप्पल के सीईओ ने साइबर सुरक्षा और डेटा कोडेड लैंग्वेज पर भी विचार विमर्श किया.

प्रधानमंत्री मोदी से मिलते टिम कुक प्रधानमंत्री मोदी से मिलते टिम कुक

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख वैश्विक कंपनी एप्पल के प्रमुख टिम कुक ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भारत में कंपनी के उत्पादों के विनिर्माण और यहां के कौशलप्राप्त युवाओं को अपने साथ जोड़ने की संभावनाओं पर चर्चा की.

भारत की यात्रा पर पहली बार नई दिल्ली पहुंचे एप्पल के सीईओ ने साइबर सुरक्षा और डेटा कोडेड लैंग्वेज पर भी विचार विमर्श किया. इस ओर एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, 'मुलाकात के दौरान कुक ने भारत में एप्पल के भविष्य के कार्यक्रम पर विचार विमर्श किया. उन्होंने इस दौरान भारत में उत्पादों के विनिर्माण और उनकी खुदरा बिक्री पर भी चर्चा की.'

बयान में कहा गया कि टिम कुक ने पीएम से मुलाकात में भारत में बड़ी संख्या में मौजूद कुशल युवाओं की सराहना की और कहा कि एप्पल उनके कौशल का फायदा उठाना चाहेगा. अमेरिकी कंपनी के प्रमुख ने अपनी यात्रा के दौरान पहले ही भारत में बेंगलुरू में एप्प विकास केंद्र और हैदराबाद में उत्पादों के लिए मानचित्रण केन्द्र स्थापित करने की घोषणा की है. इस दौरान मोदी एप के अपडेट वर्जन को भी लॉन्च किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें