scorecardresearch
 

चिदंबरम को एयरसेल-मैक्सिस केस में कोर्ट से मिली राहत आज खत्म

अभी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत भी नहीं मिली थी कि एयरसेल मैक्सिस केस मामले में उन्हें गिरफ्तारी से मिली राहत 23 अगस्त यानी आज खत्म हो रही है. इसका मतलब यह हुआ कि उन्हें अब इस मामले में भी गिरफ्तार किया जा सकेगा.

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई की हिरासत में भेजे गए पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अभी उन्हें आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत भी नहीं मिली थी कि एयरसेल मैक्सिस मामले में उनको गिरफ्तारी से मिली राहत 23 अगस्त यानी आज खत्म हो रही है. इसका मतलब यह हुआ कि उन्हें अब इस मामले में भी गिरफ्तार किया जा सकेगा.

इस मामले में कार्ति चिदंबरम को भी 23 अगस्त तक गिरफ्तारी से राहत मिली थी. एयरसेल मैक्सिस डील में एफआईपीबी की मंजूरी गैरकानूनी तरीके से दी गई. साल 2006 में जब इसकी मंजूरी दी गई, उस समय पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे और इसकी मंजूरी इनके हाथ में थी. इस मामले की जांच सीबीआई और ईडी कर रहे हैं. आज इस मामले में अदालत को पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की जमानत पर सुनवाई करना है.

इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यूपीए सरकार के समय हुए विमानन घोटाला मामले में चिदंबरम को समन किया था, जिसमें उनको आज ईडी के सामने पेश होना है. ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है और पी चिदंबरम से इस मामले में पूछताछ करना चाहती है. हालांकि चिदंबरम पहले से ही सीबीआई की हिरासत में हैं. ऐसे में उनका ईडी के सामने पेश हो पाना मुश्किल दिख रहा है.

इसके अलावा शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर भी सुनवाई होना है. सबकी निगाह जमानत पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है.

आपको बता दें कि बुधवार को सीबीआई ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उनको गुरुवार को दिल्ली की राउज रिवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. इस मामले में कोर्ट में सीबीआई और पी चिदंबरम दोनों का पक्ष सुना और फिर चिदंबरम को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजने का फैसला सुना दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें