scorecardresearch
 

अयोध्या में नया अध्याय, PAK का ख्याली नक्शा, सुनें 'आज का दिन'

थोड़ी ही देर बाद अयोध्या में नया अध्याय लिखा जाएगा और इसका साक्षी पूरा देश बन रहा है. चूंकि प्रधानमंत्री भी इस धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं तो विमर्श जारी है.

आजतक रेडियो बुलिटेन आजतक रेडियो बुलिटेन

थोड़ी ही देर बाद अयोध्या में नया अध्याय लिखा जाएगा और इसका साक्षी पूरा देश बन रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सैकड़ों लोग अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. उनके स्वागत में अयोध्या सज धजकर तैयार है. आजतक रेडियो के संवाददाता मौके पर मौजूद हैं, उनसे सुनिए कि आज की सुबह अयोध्या के लिए क्यों अलग है, क्यों खास है.

चूंकि प्रधानमंत्री भी इस धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं तो विमर्श जारी है. किसी का कहना है कि धर्मनिरपेक्ष सरकार के मुखिया को जाना चाहिए और किसी का कहना है नहीं जाना चाहिए, लेकिन वो अयोध्या पहुंच रहे हैं. ऐसे में हमने याद किए उनके पिछले धार्मिक दौरे.

बात पड़ोसी पाकिस्तान की भी हो रही है जिसने नेपाल की तरह एक ऐसे नक्शे को मंज़ूरी दे दी है जो भारत को सख्‍त नापसंद हैं. नेपाल ने भी अपने नक्शे में कई ऐसे इलाकों को शामिल किया था जिन पर भारत का दावा है, लेकिन पाकिस्तान तो उससे कई कदम आगे निकल गया है. सुनेंगे कि पाकिस्तान ने क्या किया है और भारत ने उसका जवाब क्या दिया है.

उधर भारत-चीन की खींचतान में कंपनियों का नुकसान उठाना जारी है. ताज़ा शिकार मोबाइल कंपनी वीवो है. वीवो ने इस साल आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप से ब्रेक लेने का फैसला लिया है. इस बारे में विस्तार से बात होगी.

इसके अलावा जानिए कि 5 अगस्त का दिन इतिहास की नज़रों से कितना अहम है.. क्या- क्या हुआ था इस दिन. अख़बारों का हाल भी सुनाएंगे और ये सब महज़ आधे घंटे के भीतर. ‘आज का दिन’ सुनकर खुद को अपडेट कीजिए और सुबह की शानदार शुरूआत कीजिए. पेश कर रहे हैं नितिन ठाकुर. बस, नीचे दिया लिंक क्लिक कीजिए और सुनिए ‘आज का दिन’.

'आज का दिन' सुनने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें