scorecardresearch
 

बारह वर्षीय हत्यारा मेक्सिको में गिरफ्तार

मेक्सिको में ड्रग माफिया के लिये पैसे लेकर हत्या करने वाले संदिग्ध बारह वर्षीय लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मेक्सिको में ड्रग माफिया के लिये पैसे लेकर हत्या करने वाले संदिग्ध बारह वर्षीय लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि बारह वर्षीय यह लड़का मेक्सिको के ड्रग माफिया के लिये हत्या का काम करता था हलांकि यह बात अभी तक पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पायी है.

ब्रिटिश समाचार पत्र ‘द सन’ ने मेक्सिको के अधिकारियों के बयान को आधार बनाते हुये लिखा है कि वास्तव में यह गिरफ्तार युवा अपराधी ‘द क्लोक’ के नाम से कुख्यात अपराधी ई आई पोचिंस हो सकता है जो पैसे की खतिर हत्या किया करता था.

सेंट्रल मोरेलस स्टेट के अटार्नी जनरल परडो लुइस बेनितेज के मुताबिक मेक्सिको पुलिस द्वारा अब तक गिरफ्तार किया गया यह दूसरा बच्चा है. पोचिंस के बारे में माना जाता है कि उसने कोकीन के अवैध कारोबार में कम से कम दर्जन भर अपने शत्रुओं को ठिकाने लगाया था.

पोचिंस अपने दुश्मनों को मारने के विशेष तरीके को लेकर कुख्यात था. जिसमें वह दुश्मनों को मारकर उनका सर धड़ से अलग कर उसे धागे से लटका देता था. शवों को ठिकाने लगाने में वह अपनी बहन की मदद लेता था.

बेंतिज ने बताया कि गिरफ्तार बच्चे की उम्र अभी खिलौने वाली बंदूक से खेलने की है. उन्होंने एक स्थानीय रेडियो पर बताया, ‘उनके हाथों में ऐसे हथियार थमा देना आसान काम है जो कि देखने में प्लास्टिक के हथियार की तरह मालूम पड़ता है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें