scorecardresearch
 

'रेल की सुरक्षा, सुविधाएं और आय बढ़ाना प्राथमिकता'

पश्चिम मध्य रेलवे के नवागत महाप्रबंधक सुनील वी आर्य ने कहा है कि रेलवे की सुरक्षा, यात्री सुविधा और आय में बढ़ोतरी उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताएं होंगी.

मध्‍यप्रदेश मध्‍यप्रदेश

पश्चिम मध्य रेलवे के नवागत महाप्रबंधक सुनील वी आर्य ने कहा है कि रेलवे की सुरक्षा, यात्री सुविधा और आय में बढ़ोतरी उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताएं होंगी. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर स्थित जोन कार्यालय में कार्यभार संभालने के दूसरे ही दिन भोपाल रेल मण्डल का निरीक्षण करने आए आर्य ने यहां कहा कि रेलवे की सुरक्षा, यात्री सुविधाएं और आय में वृद्धि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी.

उन्होंने कहा कि इन सभी क्षेत्रों में इस जोन में काफी काम हुआ है, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है. भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन को ‘विश्व स्तरीय’ बनाने के लिए उनके जोन ने 50 करोड़ की एक योजना रेलवे बोर्ड एवं मंत्रालय को भेजी गई है, जिस पर आने वाले समय में निर्णय लिया जाना है. इसी प्रकार भोपाल के मुख्य रेलवे स्टेशन का लगभग 15 करोड़ रूपये लागत से विकास एवं विस्तार की योजना पर काम चालू है और इसे तीन चरणों में अंजाम दिया जा रहा है.

आर्य ने कहा कि देश के बीचोबीच स्थित होने की वजह से पश्चिम मध्य रेलवे का महत्वपूर्ण योगदान है और यहां माल ढुलाई से अच्छी-खासी आय होती है. इसके अलावा इस जोन पर यात्री यातायात का भी काफी दबाव है.

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रेलवे को राज्य सरकार और प्रशासन से अच्छा सहयोग मिल रहा है और यहां एक तनावमुक्त वातावरण है. यात्री सुविधाएं बेहतर करने के लिए वह ‘फीडबैक’ की एक सशक्त प्रणाली विकसित करेंगे, जिससे यात्रियों से विचार-विनिमय के सुनिश्चित साधन मुहैया हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें