scorecardresearch
 

मप्र के दस राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य शासन को सौंपने का केन्द्र से आग्रह

मध्यप्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार से प्रदेश से होकर गुजरने वाले दस राष्ट्रीय राजमार्गो को राज्य सरकार को सौंपने का आग्रह किया है.

शिवराज सिंह चौहान शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार से प्रदेश से होकर गुजरने वाले दस राष्ट्रीय राजमार्गो को राज्य सरकार को सौंपने का आग्रह किया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रदेश से होकर गुजरने वाले 10 राष्ट्रीय राजमार्गों को मध्यप्रदेश शासन को सौंपने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्तुत करने हेतु एक प्रस्ताव पारित किया गया. इन राष्ट्रीय राजमार्गों को राज्य शासन को दिए जाने पर इनकी मरम्मत और सुधार का कार्य राज्य शासन अपने संसाधनों से कर सकेगा. इन राष्ट्रीय राजमार्गों की कुल लंबाई 3000 किलोमीटर है.

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा केंद्र सरकार से बार-बार आग्रह करने तथा पत्राचार करने के बाद भी इन राष्ट्रीय राजमार्गों के सुधार की दिशा में केंद्र ने कोई कदम नहीं उठाया है.

इनकी मरम्मत का कार्य न तो केंद्र सरकार कर रही है और न इन्हें राज्य सरकार को सौंप रही है. इसके चलते इन मार्गो की दशा दिनों-दिन बदतर होती जा रही है. इन मार्गों पर दुर्घटनाएं भी बढ़ गयी हैं, जिनसे जान-माल का काफी नुकसान हो रहा है. इससे आम जनता को होने वाली कठिनाइयों के मद्देनजर राज्य मंत्रिपरिषद ने यह प्रस्ताव परित किया.
मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए जाएं m.aajtak.in पर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें