scorecardresearch
 

आमजन की मदद से भ्रष्टाचार पर लग सकता है अंकुश:गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भ्रष्टाचार का मुददा देश, दुनिया में प्रमुख समस्या के रूप में उभर कर सामने आ रहा है. अगर आमजन जागरूक रहकर अपनी भागीदारी निभाये तो निश्चित रूप से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भ्रष्टाचार का मुददा देश, दुनिया में प्रमुख समस्या के रूप में उभर कर सामने आ रहा है. आमजन जागरूक रहकर अपनी भागीदारी निभाये तो निश्चित रूप से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा.

गहलोत सवाई मान सिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सम्बोधित कर रहे थे.
उन्होने कहा कि भ्रष्टाचार की कारगर रोकथाम के लिए केन्द्र की संप्रग सरकार ने सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 संसद में पारित करवा कर देश में लागू किया है. उन्होने कहा कि प्रदेशवासियों को गर्व है कि इस कानून को लागू करने वाला पहला राज्य राजस्थान है. हमने सूचना का अधिकार सबसे पहले लागू किया.

गहलोत ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें सभी कठिनाइयों से जूझते हुए भविष्य की चुनौतियों का एकजुट होकर मुकाबला करने का सन्देश देता है ऐसे में हम आंतक फैलाने वाली ताकतों को मुहतोड जवाब देने का संकल्प ले.

उन्होंने कहा कि देश के समक्ष आतंकवाद, नक्सलवाद, साम्प्रदायिकता, जातिवाद और भ्रष्ट्राचार से निपटने की चुनौतियां खडी हैं. हम देश में आंतक फैलाने वाली एवं राष्ट्रीय एकता को नुकसान पंहुचाने वाली ताकतों का डटकर मुकाबला करने का संकल्प लेना चाहिए।

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें