scorecardresearch
 

SP के लिये आचार संहिता बना रहे हैं अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी में अनुशासन लाने के लिये एक आचार संहिता बनाने की पहल की है.

अखिलेश यादव अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी में अनुशासन लाने के लिये एक आचार संहिता बनाने की पहल की है.

सपा की प्रादेशिक इकाई के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी को अनुशासित करने की मुहिम के तहत मुख्यमंत्री ने वाहनों पर पार्टी का झंडा लगाकर हो रहे उसके दुरुपयोग को रोकने के लिये आचार संहिता पर काम शुरू किया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का मानना है कि पार्टी के नाम और झंडे का गलत इस्तेमाल किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिये. साथ ही सपा की होर्डिग पर भी रोक लगाने की कवायद की जा रही है.

चौधरी ने बताया कि अभी यह तय किया जा रहा है कि किस श्रेणी के पदाधिकारी या नेता अपने वाहनों पर पार्टी का झंडा लगा सकेंगे.

उन्होंने बताया कि पार्टी में अनुशासन बनाए रखने के लिये आचार संहिता विकसित की जा रही है जिसका अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिये जिलों के प्रशासन की मदद भी ली जाएगी. चौधरी ने कहा कि अगर कोई कार्यकर्ता आचार संहिता का उल्लंघन करेगा तो पहले तो उसे चेतावनी दी जाएगी. अगर तब भी वह अपना आचरण नहीं सुधारेगा तो उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा.

गौरतलब है कि कानून-व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता बताने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी काडर को अनुशासन में रखने के लिये दूसरा कड़ा कदम उठाया है. उन्होंने गत 15 मार्च को मंत्रिमण्डल के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर चढ़कर हंगामा करने वाले 10 पार्टी कार्यकर्ताओं तथा गाजियाबाद में एक सेवायोजना कर्मी से मारपीट करने वाले दो कारकुनों को दल से निकाल दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें