scorecardresearch
 

राहुल गांधी बोले- जघन्य हत्या से स्तब्ध, BJP का वार- Taliban राज की तरफ राजस्थान

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: मृतक कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था. इससे गुस्साए आरोपियों ने मंगलवार की दोपहर एक टेलर की दिन दहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी.

X
राहुल गांधी (File Photo) राहुल गांधी (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उदयपुर के कई इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू
  • पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू की गई

उदयपुर में दिनदहाड़े हुई टेलर की हत्या का नेताओं ने खुलेतौर पर विरोध किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से बेहद स्तब्ध हूं. धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती. इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्ता सजा मिले. हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है. मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें'

बता दें कि उदयपुर में मंगलवार की दोपहर एक टेलर की दिन दहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक धानमंडी थाना क्षेत्र में कन्हैयालाल नामक टेलर का दिनदहाड़े मर्डर कर दिया गया.

उदयपुर: सिर कलम करने के बाद Video अपलोड करूंगा, हत्यारे ने 10 दिन पहले दी थी धमकी

वारदात को अंजाम देने के आरोप में रियाज मोहम्मद और गोस मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से अरेस्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था. इससे गुस्साए आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया.

नूपुर शर्मा को लेकर पोस्ट पर दिनदहाड़े हत्या, आगजनी... आखिर कैसे सुलग उठा उदयपुर, जानें

घटना के बाद पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, उदयपुर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पूरे उदयपुर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

भाजपा का गहलोत सरकार पर निशाना

भारतीय जनता पार्टी ने इस हत्याकांड के बाद गहलोत सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि उदयपुर के एक सीधे-सादे नागरिक की बर्बरता से हत्या और आरोपियों द्वारा वीडियो बनाकर अपराध स्वीकारना बताता है कि तुष्टिकरण सीमाएं लांघ जाए तो वातावरण खूनी वैमनस्य का शिकार हो जाता है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत को अनदेखा किया, जिसका वीभत्स परिणाम सामने है.

सीएम केजरीवाल बोले- कड़ी सजा मिले

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'उदयपुर की वारदात बेहद भयावह और वीभत्स है. ऐसे नृशंस कृत्य की सभ्य समाज में कोई जगह नहीं है. हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. इस वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को कड़ी सज़ा दी जाए.

ओवैसी ने भी की हत्याकांड की निंदा

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस घटना की निंदा की. उन्होंने कहा, 'मैं उदयपुर राजस्थान में हुई भीषण हत्या की निंदा करता हूं. इसका कोई औचित्य नहीं हो सकता. कोई कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता. हम मांग करते हैं कि राज्य सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करे. कानून का राज कायम रहना चाहिए. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें