scorecardresearch
 

ना अध्यक्ष ना डिप्टी सीएम, खुद छाता लेकर पहुंचे पायलट, बोले- जब तक हूं सरकार सुरक्षित

सचिन पायलट ने शुक्रवार को विधानसभा में संबोधन दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जो कहना-सुनना था वो हो गया, जबतक मैं हूं सरकार को कोई खतरा नहीं.

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट

  • राजस्थान विधानसभा में सचिन पायलट का संबोधन
  • जबतक मैं हूं सरकार को कोई खतरा नहीं: पायलट

राजस्थान विधानसभा का सत्र शुक्रवार को जब शुरू हुआ तो काफी हंगामा हुआ. इस दौरान एक तस्वीर भी सामने आई. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट जब सदन पहुंचे तो अकेले थे और बारिश की वजह से छाता लेकर आए थे. कभी राज्य के उपमुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रहे सचिन पायलट आज सिर्फ एक विधायक हैं, जिसका अहसास ये तस्वीर भी करा रही है.

राजस्थान विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सदन को संबोधित किया. सचिन पायलट ने कहा कि पहले मैं उस ओर बैठता था, तो सरकार का हिस्सा था. आज जब मैं विपक्ष के एक दम बराबर में बैठा हूं, तो ये सरहद का हिस्सा है. क्योंकि मैं सबसे मजबूत सिपाही हूं इसलिए मेरी तैनाती की गई.

सचिन पायलट को विधानसभा में नहीं मिली सीट, पीछे गैलरी में कुर्सी लगाकर बैठाया

सदन में पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि समय के साथ सभी बातों का खुलासा होगा, जो कुछ कहना था सुनना था, हमें जिस डॉक्टर के पास अपने मर्ज को बताना था बता दिया. सदन में आज आएं हैं तो कहने-सुनने की बातों को छोड़ना होगा. इस सरहद पर कितनी भी गोलीबारी हो, कवच और ढाल बनकर रहूंगा. सचिन ने कहा कि जबतक मैं सदन में बैठा हूं ये सरकार सुरक्षित है.

गौरतलब है कि सदन में कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को विश्वास मत प्रस्ताव पेश कर दिया गया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं की ओर से सदन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिया गया, जिसपर बीजेपी के नेताओं ने आपत्ति जताई. बीजेपी की ओर से सदन में हंगामा किया गया, जिसपर स्पीकर ने चेतावनी दी.

विधानसभा में CM गहलोत के बगल में नहीं, पीछे की लाइन में बैठेंगे पायलट, जानें कारण

बता दें कि सदन में सचिन पायलट को इस बार आगे की सीट नहीं मिली, क्योंकि वो अब डिप्टी सीएम नहीं हैं. ऐसे में सचिन पायलट को अलग से कुर्सी लगाकर निर्दलीय विधायकों के साथ बैठाया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें