scorecardresearch
 

‘हम प्यार करने वाले, दुनिया से ना डरने वाले’, राजस्थान पुलिस ने क्यों ट्वीट की आमिर-माधुरी की तस्वीर?

ऑनर किलिंग के मुद्दे पर जागरुकता फैलाने के लिए शुक्रवार को राजस्थान पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया. ट्विटर पर आमिर खान, माधुरी दीक्षित की एक तस्वीर साझा करते हुए संदेश दिया.

राजस्थान पुलिस ने ट्वीट की ये तस्वीर राजस्थान पुलिस ने ट्वीट की ये तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनर किलिंग पर राजस्थान पुलिस का संदेश
  • आमिर-माधुरी की साझा की तस्वीर

ऑनर किलिंग के मुद्दे पर जागरुकता फैलाने के लिए शुक्रवार को राजस्थान पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया. ट्विटर पर एक फिल्म का पोस्टर जारी करते हुए राजस्थान पुलिस ने चेतावनी दी कि प्रेमी युगल को शारीरिक आघात पहुंचाने पर एक्शन लिया जा सकता है. 

राजस्थान पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘प्रदेश का कानून दे रहा है प्रेमी युगलों को संरक्षण… प्रेमी युगल को शारीरिक आघात पहुंचाने पर राजस्थान ऑनर किलिंग बिल 2019 के तहत आजीवन कारावास/मृत्युदंड के साथ रु. 5 लाख के जुर्माने का प्रावधान है.’


अपने इस ट्वीट में राजस्थान पुलिस ने आमिर खान, माधुरी दीक्षित की तस्वीर का इस्तेमाल किया है. जिसपर कैप्शन लिखा है “हम प्यार करने वाले, दुनिया से ना डरने वाले”. इसके साथ ही लिखा गया है कि डरने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि राजस्थान ऑनर किलिंग बिल 2019 प्रेमी युगलों को देता है सुरक्षा.

ऐसा पहली बार नहीं है जब ऑनर किलिंग को लेकर ट्वीट करते हुए राजस्थान पुलिस ने किसी फिल्मी पोस्टर, डायलॉग का इस्तेमाल किया हो. इससे पहले भी राजस्थान पुलिस ने मुगल-ए-आज़म के एक सीन और डायलॉग को ट्वीट करते हुए लिखा था कि प्यार करना कोई गुनाह नहीं है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें